ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअमरोहा में महाशिवरात्रि को लेकर बढ़ाई जाएगी सुरक्षा, इन रास्तों पर भारी गाड़ियों का प्रवेश बंद, जानें रूट डायवर्जन

अमरोहा में महाशिवरात्रि को लेकर बढ़ाई जाएगी सुरक्षा, इन रास्तों पर भारी गाड़ियों का प्रवेश बंद, जानें रूट डायवर्जन

अमरोहा में कांवड़ यात्रा को लेकर दिल्ली-लखनऊ नेशनल हाइवे पर 13 फरवरी से भारी वाहनों का रूट डायवर्जन किया जाएगा। बदायूं-बिजनौर स्टेट हाइवे पर जाने से भी भारी वाहनों को रोका जाएगा।

अमरोहा में महाशिवरात्रि को लेकर बढ़ाई जाएगी सुरक्षा, इन रास्तों पर भारी गाड़ियों का प्रवेश बंद, जानें रूट डायवर्जन
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,अमरोहाTue, 07 Feb 2023 05:58 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

यूपी के अमरोहा में कांवड़ यात्रा को लेकर दिल्ली-लखनऊ नेशनल हाइवे पर 13 फरवरी से भारी वाहनों का रूट डायवर्जन किया जाएगा। बदायूं-बिजनौर स्टेट हाइवे पर जाने से भी भारी वाहनों को रोका जाएगा। पुलिस स्तर पर प्लान तैयार कर लिया गया है। 

इस बार महाशिवरात्रि का पर्व 18 फरवरी को मनाया जाएगा। स्थानीय पुलिस-प्रशासन का अनुमान है कि इस बार कांवड़ियों की संख्या 13 फरवरी से बढ़नी शुरू होगी। ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। नेशनल हाईवे पर ट्रैफिक वन-वे कर भारी वाहनों का रूट डायवर्ट किया जाएगा। इसके अलावा बदायूं-बिजनौर स्टेट हाईवे का रूट भी डायवर्ट किए जाने की प्लानिंग की गई है। 

सीओ अरुण कुमार ने बताया कि हरिद्वार से गंगा जल भरकर लाने वाले कांवड़िये चांदपुर मार्ग से ही आएंगे। जिसके चलते कांवड़ियों का दबाव हाइवे पर बढ़ेगा। दूसरी तरफ बृजघाट से जल भरकर ले जाने वाले कांवड़ियों के लिए नेशनल हाइवे पर ट्रैफिक वन-वे किया जाएगा। भारी वाहनों को हापुड़ और मुरादाबाद जिले से डायवर्ट कराया जाएगा। पुलिस-प्रशासन की 13 फरवरी से रूट डायवर्ट करने की तैयारी है। हाईवे पर पुलिस की ड्यूटी भी लगाई गई है। पुलिस की ड्यूटी हाईवे पर दस जनवरी से शुरू हो जाएगी।

ऐसे होगा रूट डायवर्जन

दिल्ली की दिशा में जाने वाले वाहनों को मुरादाबाद से डायवर्ट कर संभल, बुलंदशहर के रास्ते से दिल्ली की ओर रवाना किया जाएगा।
मुरादाबाद की दिशा में जाने वाले वाहनों को हापुड़ जिले से बुंलदशहर, अनूप शहर से संभल से होते हुए मुरादाबाद की दिशा में भेजा जाएगा।
बदायूं-बिजनौर स्टेट हाइवे पर गजरौला की दिशा बिजनौर जाने वाले वाहनों को खाद गुर्जर से होते हुए कुआखेड़ा, फीना से होते हुए नूरपुर-बिजनौर की ओर रवाना किया जाएगा। 
बिजनौर से गजरौला की दिशा में आने वाले वाहन कुआखेड़ा, खाद गुर्जर से होते हुए गजरौला पहुंचेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें