ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशलखनऊ से 13 मार्गों पर चलेंगी रोडवेज बसें, आसान होगी यात्रा

लखनऊ से 13 मार्गों पर चलेंगी रोडवेज बसें, आसान होगी यात्रा

लखनऊ के नए रूटों पर रोडवेज बसें चलाने का रास्ता साफ हो गया। लखनऊ क्षेत्र के अंतर्गत नए फार्मुलेट मार्ग पर बसें चलाने की मंजूरी मिल गई।

लखनऊ से 13 मार्गों पर चलेंगी रोडवेज बसें, आसान होगी यात्रा
transport corporation will buy 150 new buses from 45 crores in up 50 cng buses will also be included
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊSun, 09 Jun 2024 08:29 AM
ऐप पर पढ़ें

चुनाव आचार संहिता समाप्त होते ही लखनऊ के नए रूटों पर रोडवेज बसें चलाने का रास्ता साफ हो गया। लखनऊ क्षेत्र के अंतर्गत नए फार्मुलेट मार्ग पर बसें चलाने की मंजूरी मिल गई। जहां कैसरबाग बस अड्डे समेत कई क्षेत्रों से 13 मार्गों पर बसें चलेंगी। परमिट जारी करने के लिए परिवहन विभाग को प्रस्ताव बनाकर भेजा गया है। राज्य परिवहन प्राधिकरण की इसी महीने होने वाली बैठक में परमिट को मंजूरी देते हुए बसों का संचालन शुरू कराया जाएगा।

13 रूट पर संचालित होने वाली बसों की समय सारणी बनाने की जिम्मेदारी चारबाग डिपो को दी गई है। डिपो के अधिकारी ने बताया कि बसों की समय सारणी सुबह, दोपहर, शाम और अंतिम सेवा के रूप में होगा। रोजाना चार चक्कर बसें दोनों दिशाओं से लगाएंगी। ड्राइवर और कंडक्टर की ड्यूटी रोस्टर के आधार पर लगाई जाएगी। ताकि संचालन पर ब्रेक न लग सके।

जुड़ सकेंगे 8 से 10 हजार लोग
शहर से ग्रामीण क्षेत्र के बीच बसों को जोड़ने का मकसद यह है कि छोटी दूरी के लोग बसों से आवागमन कर सकें। इससे लोग निजी वाहनों के बजाए बसों से सफर करेंगे। यह बसें रोज चार-चार चक्कर दोनों दिशाओं से लगाएंगी। इन बसों से रोज करीब 8 से 10 हजार लोग सफर कर सकेंगे।

लखनऊ परिक्षेत्र क्षेत्रीय प्रबंधक आरके त्रिपाठी ने बताया कि प्रदेश भर में 1540 नए रूटों में 13 रूट लखनऊ परिक्षेत्र के हैं। इन पर बसें संचालित करने के लिए एसटीए से परमिट की मंजूरी मांगी गई है।