ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश30 यात्रियों को लेकर कानपुर से दिल्ली जा रही रोडवेज बस बनी आग का गोला 

30 यात्रियों को लेकर कानपुर से दिल्ली जा रही रोडवेज बस बनी आग का गोला 

कानपुर से दिल्ली जा रही रोडवेज की बस शॉर्ट सर्किट से आग का गोला बन गई। इससे उसमें सवार लोगों में हड़कंप मच गया। ड्राइवर ने सूझबूझ से बस को समय रहते ही रोक दिया। देखते ही देखते बस जलकर खाक हो गई। 

30 यात्रियों को लेकर कानपुर से दिल्ली जा रही रोडवेज बस बनी आग का गोला 
Dinesh Rathourसंवाददाता,कन्नौजMon, 16 Jan 2023 11:00 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कानपुर से दिल्ली जा रही रोडवेज की बस शॉर्ट सर्किट से आग का गोला बन गई। इससे उसमें सवार लोगों में हड़कंप मच गया। ड्राइवर ने सूझबूझ से बस को समय रहते ही रोक दिया। देखते ही देखते बस जलकर खाक हो गई। यह हादसा कन्नौज शहर से आगे जीटी रोड पर जसोदा के पास हुआ। बताया जा रहा है कि कानपुर से दिल्ली जा रही बस के इंजन से अचानक धुआं उठने लगा। धुआं निकलते ही ड्राइवर ने बस को रोक दिया। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। हादसे के दौरान बस में 25 से 30 लोग सवार थे। सभी में हड़कंप मच गया। बस से निकलने की होड़ लग गई। मशक्कत के बाद सभी सवारियां बस से सुरक्षित उतर गईं। तब तक बस में लगी आग की लपटें तेज हो गईं ।

बस को जिला गोतमबुद्ध नगर के  डेरीमच्छा निवासी बिजेंद्र चला रहे थे। उनके साथ कंडक्टर कुरावली निवासी इंद्रेश भी थे। स्टाफ ने आग को बुझाने की कोशिश की, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। फायर ब्रिगेड को भी सूचना दी गई, लेकिन समय पर नहीं पहुंच सकी। बाद में बस की सवारियों को दूसरी बस से आगे रवाना कर दिया गया। 

जनाकारी मिलते ही पहुंचे रोडवेज के अफसर

घटना के बाद रोडवेज के अफसर मौके पर पहुंच गए। कन्नौज डिपो के एआरएम सुदेश निगम ने बताया कि जानकारी मिलते ही वो टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। कोई हताहत नहीं हुआ है।  उन्होंने बताया कि हरदोई आरएम भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। मंगलवार को पूरे मामले की जांच होगी। हादसे की वजह पता लगाई जाएगी। 

फायर ब्रिगेड नहीं पहुंची, हाइवे के टैंकर से ली गई मदद

घटना के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी आने में देरी हुई तो मौके पर पहुंची पुलिस ने हाइवे के स्टाफ से मदद ली। वहां खड़े  टैंकर की मदद से  आग बुझाई गई, लेकिन तब तक बस पूरी तरह खाक हो गई। 

कानपुर रीजन के क्षेत्रीय प्रबंधक लव कुमार का कहना है कि कन्नौज में जली बस खुर्जा डिपो की है। बस कानपुर से वापस दिल्ली जा रही थी। समय रहते बस में आग लगने की जानकारी पर सवार सभी मुसाफिरों को उतार लिया गया। चालक व ड्राइवर भी सुरक्षित हैं। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें