ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशशाहजहांपुर में ट्रक में रोडवेज बस घुसी, बच्ची-शिक्षिका की मौत, 16 यात्री घायल

शाहजहांपुर में ट्रक में रोडवेज बस घुसी, बच्ची-शिक्षिका की मौत, 16 यात्री घायल

यूपी के शाहजहांपुर में भीषण सड़क हादसा हो गया। हाईवे पर खराब खड़े ट्रक में पीछे से पड़रौना डिपो की रोडवेज बस घुस गई। हादसे में महिला शिक्षक एवं बच्ची की मौत हो गई। 16 यात्री घायल हैं।

शाहजहांपुर में ट्रक में रोडवेज बस घुसी, बच्ची-शिक्षिका की मौत, 16 यात्री घायल
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,शाहजहांपुरFri, 12 Apr 2024 09:59 AM
ऐप पर पढ़ें

शाहजहांपुर के तिलहर में शुक्रवार सुबह हाईवे पर खराब खड़े ट्रक में पीछे से पड़रौना डिपो की रोडवेज बस घुस गई। इस सड़क हादसे में महिला शिक्षक एवं बच्ची की मौत हो गई, जबकि बच्चों सहित 16 लोग घायल हो गए। पुलिस ने रोडवेज बस का पिछला गेट तोड़कर घायलों को निकाल कर अस्पताल में भर्ती कराया। शुक्रवार सुबह 4:30 बजे तिलहर में हाईवे पर सरऊ ओवरब्रिज से पहले हाईवे पर खराब खड़े ट्रक संख्या एचआर 58 डी 5105 में अचानक रोडवेज बस संख्या यूपी 78 एचएन 3673 तेज स्पीड में घुस गई। सड़क हादसा इतना तेज था कि परिचालक साइड की बस आधी बस के परखच्चे उड़ गए। सुबह होने के कारण बस की अधिकांश यात्री सो रहे थे हादसे के बाद पूरी बस में चीख पुकार मच गई। सुबह मॉर्निंग वॉक कर रहे कुछ लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी।

सूचना पर सीओ प्रयांक जैन, कोतवाल  विशाल प्रताप सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने रोडवेज बस का पिछला इमरजेंसी गेट तोड़कर घायलों को निकाल कर अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार देकर यहां से छह यात्रियों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। हादसे के बाद रोडवेज बस चालक कुशीनगर निवासी राममूरत एवं ट्रक चालक मौके से फरार हो गए। घायल परिचालक रवि कुमार ने बताया कि रोडवेज बस पड़रौना से दिल्ली के लिए जा रही थी, जिसमें 36 यात्री बैठे थे। बीच सड़क पर हादसा होने के कारण शाहजहांपुर से बरेली की ओर जाने वाला मार्ग बंद हो गया। पुलिस ने हाईवे से क्षतिग्रस्त वाहनों को हटवाया इसके बाद यातायात सुचारू हो सका।

तिलहर कोतवाल विशाल प्रताप सिंह ने बताया कि भीषण सड़क हादसे में रोडवेज बस में फंसकर मेरठ के दौराला के मंडोर निवासी अंजू रानी की मौके पर ही मौत हो गई। अंजू रानी कुशीनगर के एक विद्यालय में सहायक अध्यापिका के पद पर तैनात थीं। वह छुट्टी लेकर अपने घर वापस जा रही थीं। वहीं बदायूं के ओमपाल अपनी पत्नी शालू एवं 4 महीने की बेटी दिया के साथ गोरखपुर निवासी अपनी साली के यहां से वापस आ रहे थे। इलाज के दौरान उनकी बेटी दिया की मौत हो गई, जबकि पत्नी की हालत गंभीर बनी हुई है। 
 
सिपाही आनंद ने एंगल तोड़कर महिला एवं उसकी मासूम बेटी को निकाला
हादसे के बाद रोडवेज बस के यात्रियों में भगदड़ मची हुई थी, लोग अपनी जान बचाने के लिए पिछले गेट से कूद रहे थे। इसी दौरान वहां पहुंचे कोतवाली के सिपाही आनंद कुमार ने देखा कि परिचालक सीट के आगे एक सीट पर बस के एंगल से बुरी तरह दबी हुई बेहोश एक महिला की गोद में एक बच्ची रो रही है। यह देखकर सिपाही आनंद बस के अंदर घुसे और उन्होंने लोहे की राड से अन्य लोगों की मदद एंगल को महिला से अलग किया, इसके बाद दोनों घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें