ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी के इस शहर की संवरेंगी सड़कें और गलियां, होंगे 200 काम 

यूपी के इस शहर की संवरेंगी सड़कें और गलियां, होंगे 200 काम 

यूपी के बरेली में विकास कार्य होंगे। शहर की सड़कें और गलियां संवरेंगी। नगर निगम 35 करोड़ रुपये खर्च करेगा। पहले चरण में निर्माण विभाग ने करीब 200 कार्यों के टेंडर जारी कर दिए हैं।

यूपी के इस शहर की संवरेंगी सड़कें और गलियां, होंगे 200 काम 
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,बरेलीFri, 23 Feb 2024 07:24 AM
ऐप पर पढ़ें

बरेली में वार्डों की टूटी सड़कें और गलियों को संवारने के लिए नगर निगम 35 करोड़ रुपये खर्च करेगा। पहले चरण में निर्माण विभाग ने करीब 200 कार्यों के टेंडर जारी कर दिए हैं। आचार संहिता लगने से पहले ही इन टेंडरों को खोल निर्माण कार्य कराए जाएंगे। बुधवार को मेयर डा. उमेश गौतम और नगरायुक्त निधि गुप्ता वत्स ने इंजीनियरों के साथ बैठक करने पर दिशा निर्देश दिए हैं। दस दिन में टेंडर प्रक्रिया पूरा करने के निर्देश दिए हैं। टेंडर को खोलने की प्रक्रिया शुरू होगी और वर्क ऑर्डर जारी कर वार्डों में विकास कार्य शुरू कर दिए जाएंगे।

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर नगर निगम ने विकास का खाका खींचा है। 200 कामों के लिए 35 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए हैं। 80 वार्डों में जहां सड़क, नाली अन्य काम होने हैं इसकी कार्ययोजना बनाई है। 28 फरवरी को नगर निगम की कार्यकारिणी की बजट बैठक बुलाई गई है। इसकी दिन सामान्य बोर्ड की बैठक होगी। जिसमें विकास के कामों पर मुहर लगेगी।

शहर में होने वाले विकास कार्य के लिए इस बार 6.99 अरब रुपये का बजट तैयार किया है। जिस पर चर्चा होगी। मेयर डा. उमेश गौतम ने बताया कि शहर के 80 वार्डों में विकास के काम कराने के लिए 35 करोड़ रुपये स्वीकृत है। करीब 200 कामों के टेंडर होने है। मुख्य अभियंता, एक्सईएन को इन कामों के टेंडर जारी करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए सभी 80 वार्डों के पार्षदों से प्रस्ताव लेकर निर्माण और जलकल विभाग ने टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है।

मेयर डॉ. उमेश गौतम ने कहा कि वार्डों के कार्यों के लिए टेंडर कॉल कर लिए गए हैं। वर्क ऑर्डर जारी कर अधिकांश काम शुरू करा दिए जाएंगे और जल्द ही इन कामों को पूरा कराया जाएगा।

सीसी, तारकोल से निर्माण

नगर निगम का निर्माण विभाग छोटी गलियों के सीसी से कराएगा। इसके करीब 174 टेंडर जारी किए गए हैं। तारकोल की करीब 26 सड़कों का निर्माण कराया जाएगा। इसके अलावा आरसीसी नाले व नालियों का निर्माण, यूरिनल का निर्माण भी कराया जाएगा।

आचार संहिता से पहले कार्य

आचार संहिता से पहले नगर निगम सड़कों का कायाकल्प करने में लगा है। इनमें जहां कुछ की मरम्मत होगी तो कई नए सिरे से तैयार होंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें