ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशवाराणसी में प्रियंका गांधी और डिंपल यादव का रोड शो, काल भैरव मंदिर में की पूजा अर्चना

वाराणसी में प्रियंका गांधी और डिंपल यादव का रोड शो, काल भैरव मंदिर में की पूजा अर्चना

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और समाजवादी पार्टी की डिंपल यादव ने शनिवार को वाराणसी में रोड शो किया। दोनों नेत्रियों ने वाराणसी से कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय के पक्ष में मतदान के लिए अपील की।

वाराणसी में प्रियंका गांधी और डिंपल यादव का रोड शो, काल भैरव मंदिर में की पूजा अर्चना
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,वाराणसीSat, 25 May 2024 09:40 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और समाजवादी पार्टी की डिम्पल यादव ने शनिवार को वाराणसी में रोड शो किया। दुर्गाकुंड से लंका के बीच इन दोनों नेत्रियों ने वाराणसी संसदीय क्षेत्र से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष अजय राय के पक्ष में मतदान करने की अपील की। लंका में भीड़ के कारण दोनों महामना मदन मोहन मालवीय का कार से ही नमन करते हुए आगे बढ़ गईं। उन्होंने अपने हाथ में ली माला कार्यकर्ताओं को दे दी और एक महिला कार्यकर्ता ने इसे मालवीय जी की प्रतिमा पर चढ़ा दिया। इसके बाद दोनों नेता बीएचयू के ट्रॉमा सेंटर तक साथ गईं। डिम्पल यादव वहां से अपने किसी कार्यक्रम में जाने के लिए निकल गईं। इसके बाद प्रियंका और वाराणसी से प्रत्याशी अजय राय ने संत रविदास मंदिर जाकर दर्शन किया।

रोड शो शाम को छह बजे शुरू हुआ। इससे पहले प्रियंका और डिंपल ने बाबा काल भैरव के मंदिर जाकर बनारस में रोड शो करने की अनुमति मांगी। यहां से दोनों सीधे दुर्गाकुंड पहुंचीं और शाम छह बजे रोड शो शुरू हो गया। यहां भीड़ काफी हो जाने पर पुलिस ने संकट मोचन तिराहे के पास बैरिकेड लगाकर लोगों को रोक दिया। खुली कार में प्रियंका, डिंपल और अजय राय लोगों का अभिवादन करते चल रहे थे। रोड शो में हजारों की संख्या में समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी समेत अन्य समर्थक दलों के नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे। दुर्गाकुंड से लंका स्थित रविदास तिराहे तक रास्ता संकरा था, लेकिन रोड शो जैसै ही लंका पहुंचा, चौड़ी सड़क पर भीड़ उमड़ पड़ी। दुर्गाकुंड से लंका मालवीय जी की प्रतिमा तक पहुंचने में एक घंटे से ज्यादा का समय लगा।

लंका क्षेत्र में पांच सौ मीटर तक लोगों का हुजूम दिखाई दे रहा था। समाजवादी पार्टी के सुरेंद्र पटेल, पूजा यादव तथा कई अन्य स्थानीय नेता जुटे रहे। सपा समर्थक डीजे पर पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर बनाया गीत बजाते चल रहे थे। महामना को नमन करने के बाद रोड शो ट्रॉमा सेंटर की ओर मुड़ गया। वहां अचानक डिम्पल यादव वाहन से उतरीं और अपनी कार में बैठ कर काफिले के साथ चली गईं। पार्टी सूत्रों ने बताया कि उनका अन्यत्र कहीं कार्यक्रम है। इसके बाद प्रियका और अजय राय रोड शो लेकर संत रविदास मंदिर गए और वहां मत्था टेका। वहां भी काफी संख्या में जुटे लोगों ने नेताओं का स्वागत किया।