ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशकानपुर में पूरी होगी सचिन तेंदुलकर की ख्वाहिश, ग्रीन पार्क में वर्ल्ड सीरीज का मैच फ्री देखेंगे स्कूली बच्चे

कानपुर में पूरी होगी सचिन तेंदुलकर की ख्वाहिश, ग्रीन पार्क में वर्ल्ड सीरीज का मैच फ्री देखेंगे स्कूली बच्चे

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के कानपुर पहुंचते ही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का आयोजन कर रही कंपनी ने उनकी पुरानी ख्वाहिश को ध्यान में रखते हुए स्कूली बच्चों को फ्री में मैच दिखाने की घोषणा की।

कानपुर में पूरी होगी सचिन तेंदुलकर की ख्वाहिश, ग्रीन पार्क में वर्ल्ड सीरीज का मैच फ्री देखेंगे स्कूली बच्चे
Dinesh Rathourवरिष्ठ संवाददाता,कानपुर।Thu, 08 Sep 2022 06:09 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के कानपुर पहुंचते ही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का आयोजन कर रही कंपनी ने उनकी पुरानी ख्वाहिश को ध्यान में रखते हुए स्कूली बच्चों को फ्री में मैच दिखाने की घोषणा की। शहर के स्कूलों से संपर्क किया जा रहा है। जिससे ज्यादा से ज्यादा बच्चों को फ्री में मैच दिखाया जा सके। 

 वर्ष 2013 में सचिन ने जब टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा था, उस समय कहा था कि टेस्ट क्रिकेट के प्रति लोगों का रुझान कम हो रहा है, खासतौर पर छोटे बच्चों में। वर्तमान में लोग टी-20 के प्रति अधिक दीवाने हो रहे हैं। उन्होंने बीसीसीआई व सभी राज्य क्रिकेट इकाइयों से अनुरोध किया था कि टेस्ट मैच बच्चों को फ्री में दिखाए जाएं।

सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह जैसे कई धुरंधर फिर नजर आएंगे एक साथ, देहरादून की पिच पर लगाएंगे चौके-छक्के

इसी को देखते हुए यूपीसीए ने वर्ष 2016 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच ग्रीनपार्क में हुए टेस्ट मैच में स्कूली बच्चों को फ्री में मैच दिखाया था। यह भारतीय क्रिकेट का 500वां मैच भी था। कन्वीनर अनस बकई ने बताया कि सचिन तेंदुलकर लीग के ब्रांड अंबेसडर हैं। 

नौ सितंबर से ग्रीन पार्क में होगी टिकट बिक्री 

भारत के दक्षिण अफ्रीका व वेस्टइंडीज के साथ दो मैच होने है। उनके 300 रुपये वाले सभी टिकट बिक चुके हैं। अब सिर्फ 500 से 2500 वाले ही टिकट बचे हैं। गुरुवार से ग्रीन पार्क में गेट नंबर 10 के पास काउंटर से बिक्री होगी।

रैना भी खेलेंगे मैच 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी संस्करणों से सन्यास लेने वाले पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुरेश सैना भी वर्ल्ड सीरीज में दिखेंगे। कन्वीनर अनस बकई ने बताया कि रैना मैच खेलेंगे। मैच से पहले बॉलीवुड नाइट कार्यक्रम को लेकर परिवर्तन हो सकता है।


 

epaper