DA Image
Friday, November 26, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशमोदी कैबिनेट में मंत्री बन सकती हैं रीता बहुगुणा जोशी, यूपी में चुनाव से पहले नेतृत्व दे सकता है संदेश

मोदी कैबिनेट में मंत्री बन सकती हैं रीता बहुगुणा जोशी, यूपी में चुनाव से पहले नेतृत्व दे सकता है संदेश

वरिष्ठ संवाददाता,प्रयागराजAmit Gupta
Sat, 03 Jul 2021 01:20 PM
मोदी कैबिनेट में मंत्री बन सकती हैं रीता बहुगुणा जोशी, यूपी में चुनाव से पहले नेतृत्व दे सकता है संदेश

केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार की संभावना है। यह फेरबदल 2021 में होने वाले यूपी के विधानसभा चुनाव के साथ ही 2024 के लोकसभा व अगले पांच साल में कुछ राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखकर किए जाने की चर्चा है। खास बात यह है कि इलाहाबाद से सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी को भी विस्तारित मंत्रीमंडल में जगह मिलने की चर्चा की जा रही है। 

डॉ. रीता जोशी ने 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया था। लखनऊ कैंट से विधायक चुने जाने के बाद उन्हें कैबिनेट मंत्री का पद मिला था। हालांकि दो साल बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी नेतृत्व के निर्देश पर उन्होंने मंत्री पद छोड़कर न सिर्फ अपने पिता हेमवती नंदन बहुगुणा की सीट से चुनाव लड़ा बल्कि जीत भी हासिल की। 2019 के लोकसभा के चुनाव परिणाम आने के बाद ही उनके मंत्रिमंडल में जगह मिलने की चर्चा थी हालांकि उस समय निराशा हाथ लगी थी। पिछले दो साल से अधिक समय से वे अपने क्षेत्र के विकास को लेकर राज्य से लेकर केंद्र तक दौड़ लगा रही हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि नेतृत्व उनकी मेहनत और मंत्री पद त्यागने का तोहफा देकर कार्यकर्ताओं को भी संदेश दे सकती है। उनकी छवि एक तेजतर्रार जुझारू महिला नेता की है। हालांकि खुद डॉ. रीता जोशी ऐसी किसी भी चर्चा से इनकार कर रही हैं। उनका कहना है कि पिछले सप्ताह वे दिल्ली एक बैठक के सिलसिले में गईं जरूर थी लेकिन मंत्रिमंडल विस्तार या उसमें शामिल करने जैसी कोई बात नहीं है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें