DA Image
26 सितम्बर, 2020|1:37|IST

अगली स्टोरी

ऋषि कपूर : लखनऊ में मुराद अली के नाम से मशहूर थे 'चिंटू जी'

rishi kapoor

हर दिल अजीज, बहुमुखी प्रतिभा के धनी अभिनेता ऋषि कपूर के निधन से अभिनय जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। गुरुवार को जब उनके निधन की खबर आई तो शहर के कलाकारों के जुबान से बस यही निकला, कल इरफान भाई और आज ऋषि कपूर...जाने क्या हो रहा है।

ऋषि कपूर साल 2017 में फिल्म 'मुल्क' की शूटिंग के लिए लखनऊ आए थे। वह यहां करीब 27 दिन रुके थे। सिटी स्टेशन, अकबरी गेट समेत पुराने लखनऊ की गलियों में शूटिंग करते नजर आए थे। फिल्म में उन्होंने मुराद अली का किरदार निभाया था। शहर के जो कलाकार फिल्म में उनके साथ थे, वे उन्हें मुराद अली ही कहकर पुकारने लगे थे।

12-12 घंटे काम कराया तुम लोगों ने...
फिल्म के लाइन प्रोड्यूसर अरुण सिंह ने बताया कि ऋषि बहुत रॉयल इंसान थे। दादा मियां दरगाह में 'मुल्क' का आखिरी सीन शूट करके, पैकअप के बाद जब ऋषि बाहर आए तो मुस्कुरा कर बोले, 'तुम लोगों ने मुझसे 12-12 घंटे काम कराया है, मेरे बाप ने कभी मुझसे इतना काम नहीं कराया...'।

यार कसके गले लगा...
फिल्म 'मुल्क' और 'चिंटू जी' में ऋषि कपूर के साथ काम करने वाले शहर के वरिष्ठ अभिनेता डॉ. अनिल रस्तोगी बताते हैं कि ऋषि बहुत जिंदादिल इंसान थे। 'मुल्क' में डॉ. अनिल ने उनके दोस्त का किरदार निभाया था। फिल्म में जब वह अदालत में केस जीतते हैं तो मुझे गले लगाते हैं। उस सीन में मेरे गले लगकर ऋषि बोले, 'यार कसके गला लगा...'।

और भी हैं यादें

  • मुंबई में हुई थी मुलाकात: 'मुल्क' में ऋषि कपूर के साथ काम करने वाले उदयवीर सिंह ने बताया कि फिल्म में काम करने से पहले मुंबई में उनसे मुलाकात हुई थी। वह बहुत अच्छे अभिनेता थे।
  • मेरा हाथ पकड़कर कहा 'ऑल दि बेस्ट': अब्दुल लतीफ का किरदार निभाने वाले राजू पांडेय ने बताया कि शूटिंग के दौरान उन्होंने मेरा हाथ पकड़का कहा 'ऑल दि बेस्ट'। 
  • चाय पिलाता दिखा था रूबल: शहर के बाल कलाकार रूबल जैन ने ऋषि कपूर के साथ 'मुल्क' में काम किया था। उसने फिल्म में चाय बेचने वाले एक लड़के का किरदार निभाया था। 
  • टुंडे कबाबी के थे शौकीन: ऋषि कपूर खाने के बहुत शौकीन थे। वह लखनऊ में टुंडे कबाबी के कबाब पराठा और रोस्टेड कबाब बहुत पसंद करते थे। टुंडे कबाबी के मालिक मो. उस्मान बताते हैं कि मुम्बई में आयोजित फूड फेस्टिवल में अक्सर उनसे मुलाकात होती थी। 
  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rishi Kapoor was popularly known as Murad Ali in Lucknow