ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकानपुर शहर के चारों तरफ बिछेगा रिंग रोड का जाल, 15 फरवरी को नितिन गडकरी करेंगे शिलान्यास 

कानपुर शहर के चारों तरफ बिछेगा रिंग रोड का जाल, 15 फरवरी को नितिन गडकरी करेंगे शिलान्यास 

कानपुर शहर के चारों तरफ रिंग रोड का जाल बिछेगा। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने 15 फरवरी को शिलान्यास का कार्यक्रम दे दिया है।

कानपुर शहर के चारों तरफ बिछेगा रिंग रोड का जाल, 15 फरवरी को नितिन गडकरी करेंगे शिलान्यास 
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,कानपुरSat, 10 Feb 2024 09:26 AM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर शहर के चारों तरफ 93.20 किमी की आउटर रिंग रोड को रेलवे की एनओसी मिलते ही केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने 15 फरवरी को शिलान्यास का कार्यक्रम दे दिया है। चार पैकेज में पूरी होने वाली यह रिंग रोड दो साल में पूरा होना शुरू होगी और मार्च 2027 में यह परियोजना पूरी हो जाएगी। शिलान्यास की तैयारी एनएचएआई ने शुरू कर दी है। तीन जिलों से गुजर रही है आउटर रिंग रोड एनएचएआई कानपुर नगर, कानपुर देहात और उन्नाव होते हुए शहर के चारों तरफ से निकलेगी।

93.20 किमी लंबी रिंग रोड के दो चरण मंधना से सचेंडी और सचेंडी से रमईपुर के बीच काम शुरू हो चुका है। गुजरात की राज कंस्ट्रक्शन कंपनी दोनों फेज का काम करा रही है। रमईपुर से गंगा पुल होते हुए उन्नाव जिले में आटा तक रिंग रोड बनाने का काम आवंटित हो चुका है। जबकि आटा से मंधना तक गंगा पर दूसरे पुल से गुजरते हुए रिंग रोड निर्माण की प्रक्रिया अभी शुरुआती चरण में है।                                                                         

एनएचएआई प्रोजेक्ट डायरेक्टर प्रशांत दुबे ने बताया कि 15 फरवरी को केंद्रीय मंत्री कानपुर, उन्नाव में रिंग रोड का शिलान्यास और रायबरेली-उन्नाव हाईवे, चकेरी-प्रयागराज सिक्सलेन, कानपुर-अलीगढ़ फोरलेन हाईवे का लोकार्पण करेंगे। अभी कार्यक्रम का स्थान और समय नहीं आया है। आउटर रिंग रोड परियोजना 2027 मार्च तक पूरी हो जाएगी। यह कानपुर के विकास में बहुत बड़ी भूमिका अदा करेगी।                                                                                   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें