DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

uptet revised results 2018: और 20 हजार उम्मीदवार हुए पास, देखें upbasiceduboard.gov.in

UPTET Result 2018: यूपीटीईटी की प्राथमिक स्तर की परीक्षा का संशोधित परिणाम जारी कर दिया गया है। परीक्षा में 19,852 और उम्मीदवारों को पास किया गया है। उम्मीदवार upbasiceduboard.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। कुछ दिन पहले जारी किेए गए रिजल्ट में 3,66,285 उम्मीदवार पास हुए थे। संशोधित रिजल्ट में 19,852 अभ्यर्थी और पास हुए हैं। यानी यूपीटीईटी प्राथमिक परीक्षा 2018 में कुल 3,86,137 उम्मीदवार पास हुए हैं। 

69 हजार शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा में पंजीकरण की आखिरी तारीख 22 दिसंबर तक बढ़ाई जाएगी।

बुधवार को हाइकोर्ट ने टीईटी 2018 से संबंधित एक याचिका की सुनवाई करते हुए हिंदी के दो और उर्दू के एक प्रश्न में सभी अभ्यर्थियों को नंबर देने का फैसला सुनाया है। बुधवार देर रात तक फैसला न मिलने के कारण शासन ने अभी आदेश जारी नहीं किया है। हाईकोर्ट के फैसले के बाद शासन ने तय किया है कि गुरुवार दोपहर बाद परीक्षा नियामक प्राधिकारी संशोधित परिणाम जारी करेंगे।

शिक्षक भर्ती की आखिरी तारीख दो दिन बढ़ेगी 

इसके बाद शिक्षक भर्ती परीक्षा के आवेदन की तिथि भी दो दिन बढ़ाई जाएगी। अब 22 दिसंबर तक शिक्षक भर्ती के पंजीकरण होंगे। 23 दिसंबर तक फीस जमा कर की जा सकेगी और आवेदन 24 दिसंबर तक होंगे। संशोधित रिजल्ट से पांच हजार से अधिक अभ्यर्थियों के टीईटी उत्तीर्ण करने की संभावना है यानी जो अभ्यर्थी पहले 2-3 नम्बर से चूक गए थे, वे इस फैसले के लागू होने के बाद पास हो जाएंगे। शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा छह जनवरी को होनी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Revised result of UPTET 2018 today 5000 new candidates can be successful