ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशराजस्‍व निरीक्षक ने छह दिनों में 1140 को लगवा दिया कोरोना का टीका, 'वैक्‍सीनेशन वूमेन' कहने लगे लोग

राजस्‍व निरीक्षक ने छह दिनों में 1140 को लगवा दिया कोरोना का टीका, 'वैक्‍सीनेशन वूमेन' कहने लगे लोग

लखनऊ के ग्रामीण इलाकों में जहां अधिसंख्य लोग वैक्सीन लगवाने के लिए न नुकुर कर रहे हैं, वहीं एक राजस्व निरीक्षक ने सभी पात्र लोगों को टीका लगवाने की ठानी है। मोहनलालगंज की राजस्व निरीक्षक पूर्णिमा...

राजस्‍व निरीक्षक ने छह दिनों में 1140 को लगवा दिया कोरोना का टीका, 'वैक्‍सीनेशन वूमेन' कहने लगे लोग
ज्ञान प्रकाश ,लखनऊWed, 16 Jun 2021 01:12 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ के ग्रामीण इलाकों में जहां अधिसंख्य लोग वैक्सीन लगवाने के लिए न नुकुर कर रहे हैं, वहीं एक राजस्व निरीक्षक ने सभी पात्र लोगों को टीका लगवाने की ठानी है। मोहनलालगंज की राजस्व निरीक्षक पूर्णिमा तिवारी छह दिनों में 1140 लोगों को वैक्सीनेशन केन्द्र तक ला चुकी हैं। पूर्णिमा और उनकी टीम की तारीफ तहसील से लेकर जिला मुख्यालय तक हो रही है।

ग्रामीण इलाकों में जब वैक्सीन के लिए अभियान चलाया गया तो गोसाईंगंज सीएचसी के अंतर्गत आने वाले गांव मीसा, बहरौली, बेगरियामऊ, जौखंडी की जिम्मेदारी पूर्णिमा तिवारी को दी गई। एसडीएम शुभी काकन ने बताया कि पूर्णिमा और उनकी टीम को जिम्मा दिया गया कि ग्रामीणों के बीच वैक्सीन को लेकर भ्रम दूर किया जाए। इसके बाद उनको वैक्सीनेशन केन्द्र तक लाया जाए। इस जिम्मेदारी को पूर्णिमा, बीडीओ संजीव गुप्ता, सचिव बहरौली अरविंद, सचिव मीसा मनीष और सचिव बेगरियामऊ प्रशांत सक्सेना ने बखूबी निभाया।

कहीं फब्तियां तो कहीं वैक्सीन को लेकर भ्रम
जब निगरानी समिति को लेकर पूर्णिमा गांव-गांव लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक कर रही थीं तो कुछ अच्छे तो कुछ कड़वे अनुभव भी हुए। कहीं कुछ युवक टीम पर फब्तियां कस रहे थे तो कहीं लोगों में भ्रम कि वैक्सीन लगवाई तो बुखार हो जाएगा। ग्राम मिसा और बहरौली में लोगों ने टीम का सहयोग किया। तुरंत वैक्सीन लगवाने के लिए तैयार भी हो गए लेकिन बेगरियामऊ के पास स्थित अलियामऊ में एक वर्ग बिल्कुल तैयार नहीं हो रहा था। ऐसे में उन लोगों को राजधानी के कुछ केन्द्रों की फोटो दिखाकर समझाया गया। बताया गया कि वैक्सीन जान बचाने के लिए है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें