ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशलखीमपुर खीरी में राजस्व विभाग की टीम पर हमला, बकाएदारों ने नायब तहसीलदार और होमगार्ड को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

लखीमपुर खीरी में राजस्व विभाग की टीम पर हमला, बकाएदारों ने नायब तहसीलदार और होमगार्ड को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

खीरी में सरकारी बकाया वसूल करने गए राजस्व टीम पर बकायेदारों ने हमला बोल दिया। मारपीट के दौरान नायब तहसीलदार, संग्रह अमीन और एक होमगार्ड को चोटें लग गईं।

लखीमपुर खीरी में राजस्व विभाग की टीम पर हमला, बकाएदारों ने नायब तहसीलदार और होमगार्ड को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,लखीमपुर खीरीMon, 24 Jun 2024 08:05 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के लखीमपुर खीरी से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां सरकारी बकाया वसूली करने खमरिया कोतवाली क्षेत्र के बेलवा मोती गांव गई राजस्व विभाग की टीम पर बकायेदारों ने हमला कर दिया। इस दौरान टीम के साथ मारपीट भी कर दी और हंसिया लेकर दौड़ा लिया। मारपीट के दौरान नायब तहसीलदार सहित संग्रह अमीन और एक होमगार्ड को चोटें लगी हैं। संग्रह अमीन की तहरीर पर खमरिया पुलिस ने बलवा, लूट, हत्या का प्रयास और सरकारी अभिलेख नष्ट करने का मुकदमा दर्ज किया है।

धौरहरा तहसील क्षेत्र के बेलवा मोती गांव निवासी बृज किशोर पुत्र कामता पर करीब 51 हजार रुपये का मार्ग कर बकाया था। जिसकी वसूली के लिए संग्रह अमीन कई बार गया। पर हर बार उसे टरका दिया। सोमवार की सुबह राजस्व विभाग की टीम के साथ नायब तहसीलदार धौरहरा शशांक शेखर मिश्रा, संग्रह अमीन पंकज कुमार वर्मा और होमगार्ड रूप कुमार शुक्ला सरकारी बकाया वसूली के लिए बृजकिशोर के घर पहुंचे। नायब तहसीलदार शशांक शेखर मिश्रा का कहना है कि जब उन्होंने बकाया वसूली के लिए कहा तो आरोपी बृज किशोर गाली गलौज करने लगा। इस दौरान बकायेदार के समर्थन में 8-10 लोग हथियार लेकर आ गए और टीम पर हमलावर हो गए। 

विवाद के दौरान आरोपी ने हंसिया से नायब तहसीलदार शशांक शेखर मिश्रा पर वार कर दिया। वार से बचने के लिए नायब तहसीलदार भागे तो हमलावरों ने दौड़ा कर पीटा। जिससे उनको चोट लग गयी। हमलावरों ने संग्रह अमीन पंकज कुमार वर्मा को भी पीट दिया और उनका फोन और चश्मा छीनकर तोड़ दिया। इस दौरान उसके अन्य साथी भी आ गए और‌ हमराही होमगार्ड रूप कुमार को भी मारापीटा। आरोप है कि हमलावरों ने संग्रह अमीन की जेब मे रखे 250 रुपये भी लूट लिए और वसूली सम्बन्धी सरकारी दस्तावेज भी फाड़ डाले। थाना प्रभारी मनबोध तिवारी ने बताया मामले में संग्रह अमीन की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।