DA Image
31 मई, 2020|8:37|IST

अगली स्टोरी

पुणे से देवरिया लौटे शख्‍स की होम क्वारंटीन में बिगड़ी तबीयत, जिला अस्पताल में मौत

महाराष्ट्र के पुणे से लौटे एक व्यक्ति की शुक्रवार की रात होम क्वारंटीन में तबीयत बिगड़ गई। देर रात परिजन उन्हें लेकर जिला अस्पताल पहुंचे जहां इलाज के दौरान मौत हो गई। मामला देवरिया के बघौचघाट थाना क्षेत्र के गरीब पट्टी छितौनी गांव का है। शनिवार की सुबह बीडीओ के साथ पहुंची मेडिकल टीम ने कोरोना जांच के लिए मृतक का सैंपल लिया।

विकास खंड पथरदेवा के अंतर्गत आने वाले गरीब पट्टी छितौनी गांव के उपेंद्र यादव (45) महाराष्ट्र के पुणे में बेल्डर का काम करते थे। 19 मई को वह गांव के ही रहने वाले एक अन्य व्यक्ति के साथ बाइक से घर लौटे थे। उसी दिन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पथरदेवा में पहंच कर थर्मल स्क्रीनिंग कराई थी। जांच में सेहत सही मिलने पर चिकित्सकों ने उन्हें होम क्वारंटीन में भेज दिया था। शुक्रवार की रात अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई। परिजन उन्हें लेकर जिला अस्पताल पहुंचे जहां उनकी मौत हो गई। इसके बाद परिजन शव लेकर घर चले गए। 

इसकी जानकारी होने पर शनिवार की सुबह बीडीओ आलोक कुमार सिंह स्वास्थ्यकर्मियों के साथ गांव में पहुंचे। मेडिकल टीम ने कोरोना जांच के लिए मृतक का सैंपल लिया। बीडीओ ने बताया कि जांच के लिए सैंपल बीआरडी मेडिकल कॉलेज भेजा जा रहा है। कोरोना की गाइडलाइन के अनुसार मृतक का अंतिम संस्कार कराया जाएगा। परिजनों के अनुसार उपेंद्र यादव को पहले से हृदय संबंधी बीमारी थी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:returned deoria from pune become ill in home quarantine died in district hospital