DA Image
13 जुलाई, 2020|11:47|IST

अगली स्टोरी

लखनऊ में कोरोना का एक और मामला, राजधानी के पहले मरीज के ससुर हैं Covid-19 संक्रमित कर्नल

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस ने गंभीर रूप अख्तियार कर लिया है। राजधानी लखनऊ के कमांड अस्पताल में भर्ती बुजुर्ग महिला के कर्नल पति  कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। उनकी जांच कमांड हॉस्पिटल में हुई थी। अभी उन्हें गोमतीनगर स्थित आवास में ही आइसोलेट किया गया। लखनऊ में अब तक 10 लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।

कनाडा से गोमती नगर लौटी महिला डॉक्टर को लखनऊ में सबसे पहले कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। उन्हें 11 मार्च को केजीएमयू में भर्ती कराया गया था। इलाज के बाद उनकी तबीयत ठीक हो गई। जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें डिस्चार्ज कर दिया। करीब 20 दिन बाद महिला डॉक्टर कि बुजुर्ग सांस  को कोरोना वायरस ने जकड़ लिया। उन्हें बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 48 घंटे के भीतर उनके पति में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। अधिकारियों ने बताया कि उनके बेटे की भी जांच कराई जाएगी। लखनऊ में अब तक 10 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। इनमें 6 लोगों का केजीएमयू में इलाज चल रहा है। लखीमपुर के एक मरीज का भी इलाज केजीएमयू में चल रहा है। इसके अलावा बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर का इलाज पीजीआई में चल रहा है।

मैगलगंज के मरीज की हालत में सुधार
कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या के बीच लखनऊ से एक अच्छी खबर आई है। एक और मरीज की जांच में वायरस की पुष्टि नहीं हुई। अंतिम जांच के लिए उसका नमूना लिया गया है। सुबह तक जांच रिपोर्ट आने की उम्मीद है। यदि इस जांच में भी वायरस नहीं मिलते हैं तो मरीज को डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।

18 मार्च को लखीमपुर खीरी के मैगलगंज निवासी 50 वर्षीय पुरुष को कोरोना संक्रमण के बाद भर्ती कराया गया था। केजीएमयू प्रवक्ता डॉ सुधीर सिंह ने बताया कि मरीज की सेहत में लगातार सुधार हो रहा है सभी जांचें नेगेटिव आई है। अब उसका 12 घंटे बाद दोबारा सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। गुरुवार को जांच रिपोर्ट आने के बाद मरीज को डिस्चार्ज किया जा सकता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Retired Colonel Test Positive For Covid-19 In Lucknow Uttar Pradesh He Is Faather In Law Of First Corona Patient Of Capital City