DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रियंका-सिंधिया पर UP की जिम्मेदारी, जमीनी नेता बनवाएंगे सरकार : राहुल गांधी

priyanka gandhi

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लखनऊ में प्रियंका गांधी और  ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ रोड शो किया। पार्टी कार्यालय पर कार्यकर्ताओं से राहुल गांधी ने कहा कि हमारा लक्ष्य लोकसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाना है। इसकी जिम्मेदारी प्रियंका और ज्योतिरादित्य पर है, मेरी जरूरत जहां भी होगी मैं मदद करने को तैयार रहूंगा। उन्होंने कहा कि जमीनी नेताओं को जिम्मेदारी देने से ही कांग्रेस की सरकार बनेगी। 


इससे पहले रोड शो के दौरान जनसमूह को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा अगर इस देश का कोई दिल है तो यह उत्तर प्रदेश है। अब मैंने प्रियंका और (ज्योतिरादित्य) सिंधिया जी को यहां का महासचिव बनाया है। मैंने कहा है कि उत्तर प्रदेश में जो सालों से अन्याय हो रहा है, उसके खिलाफ इन दोनों को लड़ना है और प्रदेश में न्याय वाली सरकार लानी है। 

Road Show LIVE: राहुल गांधी बोले, हमारा लक्ष्य विधानसभा चुनाव में सरकार बनाने का है


उन्होंने कहा ''इनका लक्ष्य लोकसभा में जरूर है, मगर इनका लक्ष्य विधानसभा में कांग्रेस की सरकार बनाने का है। हम यहां पर फ्रंट फुट पर खेलेंगे। बैक फुट पर नहीं खेलने वाले हैं। जब तक यहां कांग्रेस पार्टी की विचारधारा की सरकार नहीं बनेगी, तब तक सिंधिया जी, प्रियंका और मैं चैन से नहीं बैठेंगे। हम उत्तर प्रदेश में युवाओं, गरीबों और किसानों की सरकार लाएंगे।''

जोरदार स्वागत के लिये सभी का दिल से धन्यवाद करते हुए राहुल ने राफेल मामले पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक बार फिर घेरा। उन्होंने कहा देश के चौकीदार ने उत्तर प्रदेश और बाकी प्रदेशों से पैसा चोरी किया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि चौकीदार ने वायुसेना से पैसा चोरी किया है। 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा ''आज आप अखबार पढ़िये। उसमें साफ लिखा है कि नरेन्द्र मोदी ने (राफेल खरीद सौदे में) समानान्तर बातचीत की। मोदी जी ने भ्रष्टाचार के क्लॉज (धारा) को मिटाया और अनिल अम्बानी को 30 हजार करोड़ रुपये का फायदा पहुंचाया।'' इससे पहले, उन्होंने राफेल मामले पर प्रधानमंत्री के खिलाफ नारे भी लगवाये। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:responsbility of uttar pradesh over to priyanka gandhi and jyotiraditya scindia says rahul gandhi in lucknow road show