ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी विधानसभा से इस्तीफे शुरू, अखिलेश के बाद अवधेश प्रसाद ने भी रिजाइन किया, संसद में रहेंगे

यूपी विधानसभा से इस्तीफे शुरू, अखिलेश के बाद अवधेश प्रसाद ने भी रिजाइन किया, संसद में रहेंगे

यूपी विधानसभा से इस्तीफे शुरू हो गए हैं। सपा प्रमुख अखिलेश यादव के बाद अब फैजाबाद लोकसभा से नवनिर्वाचित सांसद अवधेश प्रसाद ने भी रिजाइन कर दिया है। अब दोनों संसद में रहेंगे।

यूपी विधानसभा से इस्तीफे शुरू, अखिलेश के बाद अवधेश प्रसाद ने भी रिजाइन किया, संसद में रहेंगे
Pawan Kumar Sharmaलाइव हिन्‍दुस्‍तान,कन्नौजWed, 12 Jun 2024 03:55 PM
ऐप पर पढ़ें

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव जीतने के बाद अब करहल विधानसभा से इस्तीफा दे दिया है। वह अब कन्नौज से सांसद बने रहेंगे। उधर, अयोध्या जिले के फैजाबाद लोकसभा सीट से चुनाव जीतने वाले अवधेश प्रसाद ने भी अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को भेज दिया है। वह अयोध्या की मिल्कीपुर सीट से विधायक थे। ऐसा माना जा रहा है कि अंबेडकरनगर से नए सांसद लालजी वर्मा भी जल्द ही इस्तीफा देंगे। इन सीटों पर जल्द ही उपचुनाव होगा। 

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव 2024 में कन्नौज से जीतकर संसद पहुंचे हैं। जबकि 2022 के विधानसभा चुनाव में वह करहल विधानसभा सीट से एमएलए थे। साथ ही वह यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भी थे। बुधवार को उन्होंने करहल विधानसभा से इस्तीफा दे दिया। साथ ही अखिलेश यादव ने नेता प्रतिपक्ष का भी पद छोड़ दिया। वहीं, मिल्कीपुर विधानसभा से सपा विधायक अवधेश प्रसाद ने भी इस्तीफा दे दिया है। वह लगातार 9 बार विधायक चुने जा चुके हैं। 2024 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने भाजपा के लल्लू सिंह को भारी मतों से हराते हुए जीत हासिल की थी। उनकी इस जीत की चर्चा चारों तरफ हो रही है। 

नेता प्रतिपक्ष के लिए इन चार नामों पर चर्चा तेज

अखिलेश यादव का विधानसभा से इस्तीफा देने के बाद नेता प्रतिपक्ष की चर्चा तेज हो गई है। जानकारी के मुताबिक शिवपाल यादव का नाम सबसे आगे है। हालांकि सपा विधायक रामअचल राजभर, इंद्रजीत सरोज और कमल अख्तर जैसे दिग्गज नेताओं के नाम पर की भी चर्चा है। 

अखिलेश यादव के बाद कौन होगा नेता प्रतिपक्ष? शिवपाल यादव समेत इन चार नामों पर चर्चाएं तेज

मनोज पांडे के बागी होने के बाद मुख्य सचेतक पर भी चर्चा

सपा के बागी विधायक मनोज पांडे के भाजपा में शामिल होने के बाद विधानसभा में सपा के मुख्य सचेतक का पद खाली हो गया है। बुधवार को सपा कार्यालय के बाहर लगी नेम प्लेट से मुख्य सचेतक मनोज पांडे के नाम पर काली पट्टी लगा दी गई। वहीं, अब सपा का मुख्य सचेतक कौन होगा इस पर भी पार्टी विचार विमर्श कर रही है।