ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशवाराणसी में 28 सीएचसी-पीएचसी प्रभारियों का इस्तीफा, अफसरों पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप 

वाराणसी में 28 सीएचसी-पीएचसी प्रभारियों का इस्तीफा, अफसरों पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप 

वाराणसी के 28 मेडिकल अफसरों ने सामूहिक इस्तीफा दे दिया है। सभी मेडिकल अफसर सामुदायि‍क स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र (सीएचसी) और प्राथमि‍क स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र (पीएचसी) के प्रभारी...

वाराणसी में 28 सीएचसी-पीएचसी प्रभारियों का इस्तीफा, अफसरों पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप 
वाराणसी प्रमुख संवाददाताWed, 12 Aug 2020 10:14 PM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी के 28 मेडिकल अफसरों ने सामूहिक इस्तीफा दे दिया है। सभी मेडिकल अफसर सामुदायि‍क स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र (सीएचसी) और प्राथमि‍क स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र (पीएचसी) के प्रभारी हैं। मेडिकल अफसरों ने अधिकारियों पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए सीएमओ डॉक्टर वीबी सिंह को इस्तीफा सौंपा।इतनी बड़ी संख्या में इस्तीफे की खबर मिलते ही प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। मेडिकल अफसरों को मनाने की कोशिशें हो रही हैं। 

मेडिकल अफसरों ने अपने इस्तीफे में लिखा कि 9 अगस्त को सहायक नोडल ऑफिसर/डि‍प्‍टी कलेक्‍टर ने प्रभारी चिकित्साधिकारियों को नोटिस जारी करते हुए कोविड-19 के दौरान किये गए कार्यों को अपर्याप्त बताया है। नोटिस से सभी प्रभारियों पर अनावश्यक दबाव बनाया जा रहा है। टारगेट पूरा न होने पर आपराधिक कृत करार देना और मुकदमा दायर करने की धमकी दी जा रही है। इतने मानसिक दबाव में कैसे कार्य किया जा सकता है। 

मेडिकल अफसरों ने इस पत्र में एसीएमओ जंगबहादुर की मौत के लि‍ये भी प्रशासन को जि‍म्‍मेदार ठहराया है। आरोप लगाया कि प्रशासन की ओर से एसीएमओ को बर्खास्‍त करने की धमकी दी गयी थी।शायद इसी के सदमे से एडिशनल सीएमओ की मौत हुई है। चि‍कि‍त्‍साधि‍कारि‍यों ने अपने पत्र में सवाल उठाया है कि‍ इस मौत की ज़िम्मेदारी आखिर कौन लेगा। सामूहिक इस्तीफे से वाराणसी से लेकर लखनऊ तक हड़कंप मचा हुआ है।

वहीं, सीएमओ डॉक्टर वीबी सिंह का कहना है कि उनकी समस्याएं सुनी गई। इस्तीफा उन्होंने दिया है लेकिन उन्हें समझा दिया गया है। सभी लोग अपने काम पर लग गए हैं। सभी लोग शाम की रिपोर्ट भी प्रॉपर तरीके से भेज रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें