DA Image
1 जनवरी, 2021|7:57|IST

अगली स्टोरी

ब्रिटेन से वाराणसी पहुंचे युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने से हड़कंप, नए स्ट्रेन की जांच के लिए पुणे लैब भेजा सैंपल

ब्रिटेन से वाराणसी पहुंचे 26 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से खलबली मची है। नए स्ट्रेन की जांच के लिए उसकी रिपोर्ट पुणे लैब भेजी गई है। अब तक ब्रिटेन से पूर्वांचल के विभिन्न जिलों में पहुंचे 50 से ज्यादा लोगों में पॉजिटिव मिलने का यह पहला मामला है। अब तक यूपी में नए स्ट्रेन के दो मामले मिल चुके हैं। इसे लेकर अतिरिक्त सतर्कता के निर्देश दिये गए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को भी अधिकारियों के साथ कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर समीक्षा बैठक की और कांटेक्ट ट्रेसिंग पर जोर देने को कहा है। 

ब्रिटेन से वाराणसी लौटे जिस युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है वह मूलरूप से पड़ोसी जिले मिर्जापुर के बशारतपुर का है। दो दिन पहले तक वह सुंदरपुर में रह रहा था। सुंदरपुर को हॉटस्पॉट बना दिया गया है। युवक को बीएचयू में भर्ती कराया गया है। उसके रिश्तेदारों को भी जिला अस्पताल लाया गया है।

बताया जाता है कि ब्रिटेन से लौटे लोगों की जांच का सरकार की तरफ से अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत इस युवक के ब्रिटेन से लौटने की सूचना मिर्जापुर प्रशासन को दी गई थी। स्वास्थ्य विभाग की टीम उसके घर पहुंची तो पता चला कि वाराणसी स्थित अपने रिश्तेदार के यहां गया हुआ है।

इसके बाद मिर्जापुर स्वास्थ्य विभाग ने वाराणसी के स्वास्थ्य विभाग को सूचना देते हुए युवक की जांच का आग्रह किया। दो दिन पहले वाराणसी की स्वास्थ्य विभाग की टीम उसके घर पहुंची और सैंपल लिया। रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही खलबली मच गई। तत्काल उसे बीएचयू में भर्ती करने के साथ ही उसके रिश्तेदारों को भी जिला अस्पताल लाकर सैंपल लिया गया है। अभी फिलहाल रिश्तेदारों की रिपोर्ट नहीं आई है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Report of young man who reached Varanasi from Britain positive sample sent to Pune lab for testing new strain