Monday, January 24, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशतीन तलाक देकर पत्नी को घर से निकाला, जेवर भी छीने 

तीन तलाक देकर पत्नी को घर से निकाला, जेवर भी छीने 

हिन्दुस्तान टीम,लखनऊDeep Pandey
Sun, 05 Dec 2021 12:38 PM
तीन तलाक देकर पत्नी को घर से निकाला, जेवर भी छीने 

इस खबर को सुनें

दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर युवक ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया। शादी के वक्त महिला के मायके से दिए गए जेवर भी आरोपियों ने छीन लिए। जिसके बाद महिला को धक्का देकर घर से निकाल दिया गया। महिला के मायके पक्ष ने सुलह करने के तमाम प्रयास किया। जो बेनतीजा रहे। कोई रास्ता नहीं निकलने पर पीड़िता ने मड़ियांव कोतवाली में पति समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। 

खदरा निवासी महिला की शादी 20 जून 2020 को मड़ियांव निवासी जसीम से हुई थी। कोर्ट में शादी होने के बाद महिला मायके में रह रही थी। 5 अप्रैल 2021 को वह विदा होकर ससुराल पहुंची थी। पीड़िता के मुताबिक पति के घर पहुंचने के बाद से ही उसे कम दहेज लाने पर ताने दिए जाते थे। इस बात को लेकर वह काफी परेशान थी। जसीम से शिकायत करने पर वह भी परिवार वालों का पक्ष लेता था। इस बीच महिला गर्भवती हो गई। यह बात पता चलने पर जसीम ने गर्भपात कराने के लिए कहा। मना करने पर उसने पत्नी की पिटाई कर दी। जिसकी वजह से गर्भ गिर गया था। पति की इस हरकत के बाद महिला ने मड़ियांव थाने में शिकायत की थी। आरोप है कि पुलिस ने दहेज प्रताड़ना की धारा में मुकदमा दर्ज करने के बजाए मामूली धाराओं में मुकदमा लिखा था। जिसके कारण ससुराल वालों का हौसला बढ़ गया था। 

नहाते वक्त जेठ ने बनाई थी वीडियो

पीड़िता के मुताबिक जेठानी उसे बाथरूम इस्तेमाल नहीं करने देती थी। जिसके कारण वह आंगन में नहाने को विवश थी। ऐसे में जेठ ने आंगन में सीसी कैमरा लगाकर नहाते वक्त महिला की आपत्तिजनक वीडियो रिकार्ड कर ली थी। इतना सब होने के बाद भी पीड़िता ससुराल में किसी तरह दिन गुजारती रही। लेकिन 20 नंवबर को जसीम ने दहेज नहीं लाने की बात कहते हुए पत्नी को तीन बार तलाक बोल कर घर से बाहर निकाल दिया। आरोपियों ने महिला के जेवर भी छीन लिए थे। किसी तरह मायके पहुंचने के बाद महिला ने परिवार को घटना की जानकारी दी। बेटी का घर बचाने के लिए मायके वाले जसीम के परिवार की मिन्नत करने लगे। जिसका कोई असर नहीं पड़ा। सारे प्रयास विफल होने पर पीड़िता ने मड़ियांव कोतवाली में पति जसीम, सास सदरुन निशां, ससुर वसीम हाशमी, जेठ नदीम हाशमी, जेठानी सैय्यदा बानो, ननद तबस्सुम और जैसमीन उर्फ शन्नो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। 

epaper

संबंधित खबरें