DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › धोखाधड़ी के मामले में पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रजापति को राहत, विशेष कोर्ट ने मंजूर की जमानत अर्जी
उत्तर प्रदेश

धोखाधड़ी के मामले में पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रजापति को राहत, विशेष कोर्ट ने मंजूर की जमानत अर्जी

लखनऊ। विधि संवाददाताPublished By: Yogesh Yadav
Fri, 30 Jul 2021 11:25 PM
धोखाधड़ी के मामले में पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रजापति को राहत, विशेष कोर्ट ने मंजूर की जमानत अर्जी

एमपीएमलए कोर्ट के विशेष जज पवन कुमार राय ने धोखाधड़ी आदि के एक मामले में निरुद्ध पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति की जमानत अर्जी सशर्त मंजूर कर ली है। उन्होंने अभियुक्त गायत्री को 50 हजार की दो जमानतें व इतनी ही धनराशि का निजी बंधपत्र दाखिल करने का आदेश दिया है। साथ ही यह भी आदेश दिया है कि इस मुकदमे के विचारण के दौरान वो अनावश्यक स्थगन अर्जी नहीं दाखिल करेगा। इस मुकदमे के गवाहों पर किसी प्रकार का दबाव नहीं बनाएगा। उन्हें प्रभावित भी नहीं करेगा। आरोप के स्तर पर सुनवाई के दौरान व्यक्तिगत रुप से उपस्थित रहेगा।

17 सितम्बर, 2020 को इस मामले की एफआईआर गायत्री की कम्पनी के पूर्व निदेशक बृज भुवन चौबे ने थाना गोमनी नगर विस्तार में दर्ज कराई थी। इस एफआईआर में गायत्री प्रजापति, अनिल प्रजापति व एक अन्य महिला को नामजद किया था। एफआईआर के मुताबिक खरगापुर स्थित उसकी पत्नी के नाम की जमीन धमकी देकर एफआईआर में नामजद महिला के नाम करा दी गई। चित्रकूट निवासी इस महिला ने गायत्री प्रजापति पर दुराचार की एफआईआर दर्ज कराई थी। इस मुकदमे में अपने पक्ष में बयान देने के लिए यह जमीन उसके नाम करा दी गई। 

संबंधित खबरें