ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबिजली उपभोक्ताओं को राहत, बकाए के कारण कनेक्शन काटे जाने पर रोक

बिजली उपभोक्ताओं को राहत, बकाए के कारण कनेक्शन काटे जाने पर रोक

बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत की बात है। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि बिजली बकाए के कारण कनेक्शन काटे जाने पर अब रोक के निर्देश दिए गए हैं।

बिजली उपभोक्ताओं को राहत, बकाए के कारण कनेक्शन काटे जाने पर रोक
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊThu, 30 Nov 2023 08:14 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपी विधानसभा में बुधवार को बिजली पर नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव व ऊर्जा मंत्री एके शर्मा के बीच तीखी नोकझोंक हुई। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि बिजली बकाए के कारण कनेक्शन काटे जाने पर अब रोक के निर्देश दिए गए हैं। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अखिलेश पर निशाना साधते हुए कहा , 2017 से पहले ट्रांसफार्मर जलने पर एक सप्ताह बाद बिजली आती थी। अब घंटों में ट्रांसफार्मर बदले जाते हैं। इस पर सपा सदस्यों ने तीखा प्रतिवाद किया।

प्रश्नकाल में डॉ. रागिनी ने ट्रांसफार्मर जल्द न बदलने व उनकी लोड क्षमता को लेकर सवाल उठाया। इस पर ऊर्जा मंत्री ने कहा, आपकी सरकार में बबूल बोए गए थे। हमारी सरकार इन्हें काटने का काम कर रही है। इस पर नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सब जानते हैं, आप किन संघर्षों के बाद मंत्री बने हैं। हमें बिजली विभाग और बबूल का संबंध समझ में नहीं आया। आप बताएं कि आपने कोई एक बिजलीघर बनाया है, जो आज बिजली दे रहा है?
 
बबूल काटकर फलदार पेड़ बनाने में जुटे हैं शर्मा

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने माना कि कर्मचारियों की लापरवाही के कारण लोड क्षमता बढ़ाने को लेकर स्पष्ट प्रस्ताव नहीं आता है। उन्होंने ऐसे लोगों को बबूल बताते हुए कहा, इनको नष्ट करने का प्रयास हो रहा है। हम बबूल काटकर फलदार पेड़ बनाने में जुटे हैं।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें