ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशदिवाली पर रेगुलर ट्रेनें पैक, स्‍पेशल में मिल सकती है जगह, इन रूट पर आज से चलेंगी, देखें शेड्यूल

दिवाली पर रेगुलर ट्रेनें पैक, स्‍पेशल में मिल सकती है जगह, इन रूट पर आज से चलेंगी, देखें शेड्यूल

त्योहार पर घर पहुंचाने वालों की भीड़ से ट्रेनें पैक हो गई हैं। आलम ये है कि मुंबई, बिहार और दक्षिण भारत की नियमित ट्रेनों में सीटें फुल हो गई है। अधिकांश ट्रेनों में वेटिंग का आकड़ा 100 के पार कर गया...

दिवाली पर रेगुलर ट्रेनें पैक, स्‍पेशल में मिल सकती है जगह, इन रूट पर आज से चलेंगी, देखें शेड्यूल
कार्यालय संवाददाता ,लखनऊ Fri, 29 Oct 2021 07:35 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

त्योहार पर घर पहुंचाने वालों की भीड़ से ट्रेनें पैक हो गई हैं। आलम ये है कि मुंबई, बिहार और दक्षिण भारत की नियमित ट्रेनों में सीटें फुल हो गई है। अधिकांश ट्रेनों में वेटिंग का आकड़ा 100 के पार कर गया है। ऐसे में उत्तर रेलवे और पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने 29 अक्तूबर से आगामी दिनों तक के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है।

इस स्पेशल ट्रेन से वेटिंग लिस्ट के यात्रियों को राहत मिलेगी। इसमें दीपावली, भईया दूज और छठ पर्व में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने गोरखपुर-मुंबई-गोरखपुर, दिल्ली-बिहार वाया लखनऊ और दक्षिण भारत के लिए गोरखपुर से एर्नाकुलम वाया ऐशबाग स्पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है। वहीं जिन नियमित ट्रेनों में वेटिंग ज्यादा है उन ट्रेनों में यात्रियों को सफर की तारीख के एक दिन पहले तत्काल का सहारा रहेगा।

मुंबई और बिहार की ट्रेनों में वेटिंग अब 100 के पार

लखनऊ से मुम्बई जाने वाली पुष्पक के स्लीपर में वेटिंग 105 तक पहुंच गया है, एसी में भी वेटिंग शुरू है। गोरखपुर एलटीटी एक्सप्रेस की स्लीपर में 70 तक वेटिंग, बरौनी बांद्रा के स्लीपर में 80 तक वेटिंग है। लखनऊ से पटना के लिए नांगलडैम कोलकाता एक्सप्रेस में 65 वेटिंग है। श्रमजीवी एक्सप्रेस की स्लीपर में 80 के अलावा कोटा-पटना, कोलकाता-दानापुर, अमृतसर हावड़ा, दिल्ली-मालदाटाउन, गुवाहाटी एक्सप्रेस में भी वेटिंग शुरू हो गया है। ट्रेन 05303 गोरखपुर-एर्नाकुलम वाया ऐशबाग ट्रेन 30 अक्तूबर, छह और 13 नवंबर को गोरखपुर से सुबह 08:30 बजे चलेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें