ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशब्याज पर दो लाख देकर 15 लाख वसूले, दुकान और मकान भी लिखवा लिया

ब्याज पर दो लाख देकर 15 लाख वसूले, दुकान और मकान भी लिखवा लिया

लखनऊ में सूदखोर दंपति ने ब्याज पर दो लाख रुपये देकर चार साल के भीतर 15 लाख रुपये वसूल लिए। इतना ही नहीं पीड़ित की दुकान और मकान भी अपने नाम करवा लिया।

ब्याज पर दो लाख देकर 15 लाख वसूले, दुकान और मकान भी लिखवा लिया
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊMon, 16 Jan 2023 01:44 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ में सूदखोर दंपति ने ब्याज पर दो लाख रुपये देकर चार साल के भीतर 15 लाख रुपये वसूल लिए। इतना ही नहीं पीड़ित की दुकान और मकान भी अपने नाम करवा लिया। अब उसी मकान पर लोन करवा लिया। लोन की किश्त भी अब पीड़ित से भरवा रहा है। घर में घुसकर महिलाओं के साथ अश्लील हरकत करते हैं। कोर्ट के आदेश के बाद गुडंबा पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है।

गुडंबा के जानकीपुरम सेक्टर-एच पहाड़पुर निवासी सुमन वर्मा के मुताबिक उसके बेटे मनीष कुमार वर्मा को व्यवसाय के लिए रुपये की जरूरत थी। 19 मार्च 2019 को पहाड़पुर के ही सत्यम वर्मा व उसकी पत्नी श्रद्धा वर्मा से 2 लाख रुपये ब्याज पर लिए थे। जिसके बदले में आरोपित दंपति ने 15 लाख रुपये वसूल लिए। इसके बाद तीन लाख रुपये में मनीष की दुकान भी लिखा ली। वह रुपये भी ब्याज में काट लिए। इसके बाद भी ब्याज खत्म नहीं हुआ। ब्याज के बदले में पूरे के करीब 6 लाख रुपये की कीमत के जेवर भी ले लिए। ब्याज अदा करने के लिए मनीष रिश्तेदारों व कई बैंकों से क्रेडिट लोन ले चुका है। इंस्पेक्टर गुडंबा आलोक कुमार राय के मुताबिक तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।   

अपने ही मकान में किराए पर रहने को मजबूर
सुमन वर्मा के मुताबिक मकान उनके नाम था, जिसपर 511077 रुपये का लोन था। आरोपित दंपति सत्यम और श्रद्धा ने मकान का लोन अदा कर धोखे से एग्रीमेंट अपने नाम करवा लिया। इसके बाद एग्रीमेंट के आधार पर मकान का बैनामा भी करा लिया। अब मकान पर 812880 को लोन भी करवा लिया। जिसकी किश्त हर माह मनीष से भरवा रहा है। अपने ही मकान में वह किरायेदार की तरह रहने को मजबूर हैं। आरोपित घर आकर पूरे परिवार के साथ मारपीट करते हैं। हर महीने रुपये न देने पर जान से मारने व मकान से बाहर निकालने की धमकी देता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें