ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी बोर्ड के 199 स्कूलों की छिनेगी मान्यता, पांच जिलों के डीआईओएस को भेजी गई लिस्ट

यूपी बोर्ड के 199 स्कूलों की छिनेगी मान्यता, पांच जिलों के डीआईओएस को भेजी गई लिस्ट

यूपी बोर्ड से जुड़े 199 स्कूलों की मान्यता छीनने की कार्रवाई चल रही है। बोर्ड सचिव दिब्यकांत शुक्ल ने प्रयागराज, मेरठ, वाराणसी, बरेली और गोरखपुर क्षेत्रीय कार्यालयों के अपर सचिवों के माध्यम...

यूपी बोर्ड के 199 स्कूलों की छिनेगी मान्यता, पांच जिलों के डीआईओएस को भेजी गई लिस्ट
Dinesh Rathourप्रमुख संवाददाता,प्रयागराज Sat, 02 Dec 2023 11:06 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी बोर्ड से जुड़े 199 स्कूलों की मान्यता छीनने की कार्रवाई चल रही है। बोर्ड सचिव दिब्यकांत शुक्ल ने प्रयागराज, मेरठ, वाराणसी, बरेली और गोरखपुर क्षेत्रीय कार्यालयों के अपर सचिवों के माध्यम से सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को इन स्कूलों की सूची भेजते हुए 2024 की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा में केंद्र नहीं बनाने के निर्देश दिए हैं। 

इनमें से तमाम स्कूल ऐसे हैं जहां बोर्ड परीक्षा के दौरान गंभीर अनियमितता या सामूहिक नकल के प्रकरण सामने आए हैं। इसके अलावा अन्य परीक्षाओं में नकल करवाने या दूसरे गंभीर आरोपों में फंसे हैं। अधिकांश स्कूलों के मान्यता प्रत्याहरण की कार्रवाई संयुक्त शिक्षा निदेशक से लेकर शासन स्तर तक लंबित है। गौरतलब है कि 2024 की बोर्ड परीक्षा से 253 स्कूलों को पहले ही डिबार किया जा चुका है।  

गाजीपुर के 16 स्कूलों के नाम

जिन 199 स्कूलों के मान्यता छीनने की कार्रवाई चल रही है उनमें गाजीपुर के 16, बलिया व मऊ के 12-12 स्कूल जबकि लखनऊ के आठ स्कूल शामिल हैं। प्रयागराज के चार स्कूलों न्यू चिल्ड्रेन पब्लिक स्कूल सिन्धीटोला शंकरगढ़, बचई सिंह सिंगरौर इंटर कॉलेज चन्द्रसेनपुर, यूडी मेमोरिल इंटर कॉलेज असरावे कलां और पंचम लाल आश्रम इंटर कॉलेज गयासुद्दीनपुर ट्रांसपोर्टनगर का नाम भी सूची में है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें