DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खबरें राज्यों से: फौजी जीतू का भाई बोला- CM मदद करें, मेरे भाई को फंसाया जा रहा है, पढ़ें राज्यों की 10 बड़ी खबरें

top ten news

फौजी जीतू का भाई बोला- CM मदद करें, मेरे भाई को फंसाया जा रहा है

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बुलंदशहर हिंसा (Bulandshahr Violence) में हुई इंस्पेक्टर सुबोध कुमार (Inspector Subodh Kumar) की हत्या में सबसे अहम माना जा रहा फौजी जीतू पुलिस के शिकंजे में आ गया है। जीतू को कश्मीर के कारगिल से गिरफ्तार किया गया है। इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हत्या में जीतू का नाम आने के बाद जीतू का भाई धर्मेंद्र मलिक ने कहा है कि जीतू निर्दोष है और उस फंसाया जा रहा है।

प्रशांत किशोर से मिले रूडी, कहा- 2019 चुनाव के लिए तय करेंगे उम्मीदवार

बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी (Rajiv Pratap Rudy) ने शुक्रवार को जदयू उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) से मुलाकात की। पटना में हुई मुलाकात की पुष्टि बीजेपी सांसद ने भी की है। छपरा के सांसद रूडी की इस मुलाकात के बाद राजनीतिक गलियारे में तरह-तरह की चर्चाएं होने लगी हैं। हालांकि रूडी ने कहा कि उनकी मुलाकात व्यक्तिगत थी। वैसे भी मैं बीजेपी (BJP) में हूं और वे जेडीयू (JDU) में हैं। दोनों दलों के नेता ही 2019 लोकसभा चुनाव में अपने-अपने दल के उम्मीदवार तय करेंगे।

गुरुग्रामः शोर मचा रहे बच्चों के मुंह पर टीचर ने चिपकाया सेलो टेप

गुरुग्राम के एक स्कूल में एक शिक्षिका को कक्षा में बच्चों को चुप कराने के लिए एलकेजी के दो छात्रों के मुंह पर कथित तौर पर सेलो टेप लगाने के मामले में निलंबित कर दिया गया है। स्कूल अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक घटना अक्टूबर की है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वीडियो में शिक्षिका चार वर्षीय दो बच्चों (एक लड़का और एक लड़की) के मुंह पर कथित तौर पर सेलो टेप लगाती नजर आ रही हैं। 

2019 लोकसभा चुनाव के लिए कल हुंकार भरेंगे शिवपाल,पोस्टर से मुलायम गायब

कभी समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संगठनात्मक ढांचे को मजबूत आधार देने वाले शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Yadav) रविवार को लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में जनाक्रोश रैली के जरिये अपना दमखम दिखाएंगे। भतीजे अखिलेश यादव से अनबन के चलते सपा से दूरी बना चुके शिवपाल रैली के जरिये विरोधियों को ना सिर्फ अपनी ताकत का अहसास कराएंगे।

बुलंदशहर हिंसा: फौजी जीतू को लेकर जनरल बिपिन रावत ने दिया ये बयान

बुलंदशहर हिंसा (Bulandshahr Violence) में हुई इंस्पेक्टर सुबोध (Inspector Subodh Kumar) की हत्या में सबसे अहम माना जा रहा जीतू फौजी पुलिस के शिकंजे में आ गया है। वहीं बुलंदशहर हिंसा में सेना के जवान जितेंद्र मलिक (जीतू फौजी) की गिरफ्तारी को लेकर पूछे गए सवाल पर जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) ने कहा कि अगर कोई सबूत होगा और पुलिस उन्हें संदिग्ध मानेगी तो हम उन्हें पुलिस के सामने पेश कर देंगे। हम पुलिस के साथ पूरा सहयोग करेंगे। 

अलीगढ़ पुलिस ने दी शहीद सुबोध के परिजनों को 11 लाख रुपये की मदद

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गोकशी को लेकर हुए बवाल में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार राठौर के शहीद होने पर अलीगढ़ पुलिस ने उनके परिजनों की आर्थिक सहायता में मदद की है। अलीगढ़ पुलिस की ओर से एसएसपी अजय कुमार साहनी ने सुबोध के पत्नी को 11 लाख रुपये का चेक दिया है। इसमें अलीगढ़ के सारे पुलिस कर्मियों द्वारा अपनी स्वेच्छा से धनराशि दी गई है। 

दिल्ली से मिलान के बीच एयर इटली ने शुरू की सीधी उड़ान

इटली की निजी विमानन कंपनी एयर इटली ने शुक्रवार को दिल्ली से मिलान के बीच सीधी उड़ान सेवाओं की शुरुआत के साथ भारत के विमानन क्षेत्र में कदम रखा।कंपनी इसी माह मुंबई-मिलान मार्ग पर भी उड़ान शुरू करेगी। एयर इटली के मुख्य परिचालन अधिकारी रोजेन दिमित्रोव ने इस मौके पर संवाददाताओं को बताया कि दिल्ली से मिलान के बीच हर सप्ताह तीन उड़ानों का परिचालन किया जाएगा। 

राजनीति में नहीं है अपशब्द के लिए स्थान : CM नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राजनीति में अपशब्द के लिए कोई स्थान नहीं है। मार-पीट के लिए भी कोई जगह नहीं है। जिनके पास शब्द नहीं हैं वही अपशब्दों का इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने युवाओं को अपशब्दों तथा मारपीट से बचने की सलाह दी। कहा कि विपक्षी को भी संयमित होकर जवाब दीजिए।

एक-तीन के चक्कर में फंसे इंजीनियर, अब 10 साल पेंशन से कटेंगे पैसे

जल संसाधन, पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश प्रकाश चौधरी ने सेवानिवृत्त सहायक अभियंता शशि प्रकाश के पेंशन कटौती का आदेश दिया है। अभियंता पर तीन की जगह एक किलोमीटर सड़क बनाने का आरोप है।

पत्नी के हाथ-पैर बांध दिए करंट के झटके, जिंदा बची तो गला घोंट की हत्या

दिल्ली के मुंडका इलाके में पुलिस ने एक स्वीमिंग कोच को पत्नी की हत्या के आरोप में शुक्रवार को गिरफ्तार किया है। सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात यह है कि आरोपी राजीव ने आठ अन्य लोगों की हत्या की साजिश रची थी। वारदात को अंजाम देने के लिए उसने हथियार भी खरीद लिए थे।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:read top 10 state news of the day of 8th of december