read top 10 big state news of the day of 14 th of june - खबरें राज्यों से: सीएम नीतीश कुमार ने बिहार में गरीबों के लिए शुरू की पेंशन योजना, एक क्लिक में पढ़ें राज्यों की बड़ी खबरें DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खबरें राज्यों से: सीएम नीतीश कुमार ने बिहार में गरीबों के लिए शुरू की पेंशन योजना, एक क्लिक में पढ़ें राज्यों की बड़ी खबरें

top 10

बिहार: सीएम नीतीश कुमार ने राज्य में गरीबों के लिए शुरू की पेंशन योजना

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को राज्य में 60 वर्ष से अधिक आयु के गरीब लोगों के लिए मुख्यमंत्री वृद्ध पेंशन योजना का शुभारंभ किया। योजना के अंतर्गत 60 वर्ष से अधिक आयु के गरीब लोगों को प्रति माह 400 रुपये और 80 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को प्रति माह 500 रुपये मिलेंगे। 

बिहार में शादी से लौट रहे RJD के दो नेताओं को मारी गोली, हालत गंभीर 

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के कांटी थाने के सेरना गांव के पास गुरुवार की रात बाइक सवार बेख़ौफ़ अपराधियों ने आरजेडी (RJD) के दो नेता उमा शंकर प्रसाद राय और सुरेंद्र राय को गोली मार दी। दोनों कांटी के बलहा गांव से उमेश राय की बेटी की शादी से 11 बजे बुलेट से लौट रहे थे। उन्हें  बैरिया स्थित मां जानकी अस्पताल में भर्ती कराया है। दोनों की हालत गंभीर बानी हुई है। इस मामले में डीएसपी मुकुल रंजन का कहना है कि दोनों की हालत स्थिर है और पूरे मामले की जांच जारी है।

आजम खान की संसद सदस्यता को चुनौती देने वाली जयाप्रदा की याचिका खारिज

हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने सपा नेता आजम खान की संसद सदस्यता को चुनौती देने वाली जयाप्रदा की याचिका खारिज कर दी है। जयाप्रदा की ओर से पूर्व राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने बतौर वकील बहस की। याचिका का विरोध करते हुए चुनाव आयोग की ओर से याचिका की पोषणीयता पर सवाल उठाए गए।

पहली बार तीनों प्राधिकरणों की समीक्षा करने को ग्रेटर नोएडा आए CM योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को गौतमबुद्धनगर के दौरे पर आए हैं। शाम करीब 4.30 बजे ग्रेटर नोएडा के एक्सपोमार्ट पहुंचे मुख्यमंत्री यहां नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण की समीक्षा कर रहे हैं। यह पहली बार हो रहा है कि कोई मुख्यमंत्री प्राधिकरणों की समीक्षा के लिए खुद यहां आए हैं। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर कई दिन से प्राधिकरणों में तैयारियां जोर-शोर से चल रही थीं। 

किशोरी से दुष्कर्म, ब्लैकमेल करने के आरोप में भागवताचार्य गिरफ्तार

मध्य प्रदेश में मुरैना जिले के सबलगढ़ कस्बे में 16 वर्षीय एक किशोरी से दुष्कर्म और उसे ब्लैकमेल करने के आरोपी एक भागवताचार्य को गिरफ्तार कर बृहस्पतिवार को जेल भेज दिया गया। अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (एसडीओपी) महेन्द्र शर्मा ने शुक्रवार को बताया कि सबलगढ़ कस्बे में करीब दो माह पहले भागवत कथा का आयोजन हुआ था। भागवत कथा पढ़ने के लिए उत्तर प्रदेश के बरसाना के राधा कुंज से 40 वर्षीय भागवताचार्य मुरारी दास उर्फ महेंद्र प्रजापति को बुलाया गया था।

आतंकी हमले की आशंका के बाद हाई अलर्ट पर अयोध्या

सुरक्षा एजेंसियों ने अयोध्या में संभावित आतंकी हमले को लेकर एक खुफिया जानकारी दी है, जिसके बाद इस धार्मिक शहर को हाई अलर्ट पर कर दिया गया है। शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों के अनुसार, खुफिया जानकारी में बताया गया है कि आतंकवादी नेपाल से उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर सकते हैं। सभी आने वाले ट्रेनों और बसों की तलाशी ली जा रही है और होटल, लॉज और गेस्ट हाऊस पर नजर रखी जा रही है।

70 साल के बुजुर्ग ने 35 साल की पत्नी की हत्या कर फांसी लगाई, जानें वजह

राजधानी दिल्ली के शाहदरा के जगतपुरी में झगड़े के दौरान एक 70 वर्षीय बुजुर्ग ने अपनी 35 साल की पत्नी की ईंट से पीट-पीटकर हत्या कर दी। इसके बाद खुद भी कमरे में फांसी का फंदा लगाकर जान दे दी। गुरुवार सुबह मामले की जानकारी होने पर परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Bihar Board Exam Calender 2019-2020: BSEB परीक्षाओं का कैलेंडर जारी

Bihar Board 10th and 12th Exam dates 2020 : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) ने गुरुवार को एकेडमिक वर्ष 2019-20 की परीक्षाओं का वार्षिक कैलेंडर जारी किया। बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने परीक्षाओं की तिथि जारी की। बिहार बोर्ड मैट्रिक और इंटर सहित विभिन्न परीक्षाओं की तिथियां भी घोषित की गई है। कैलेंडर के मुताबिक Bihar Board inter exam  2020 03 फरवरी, 2020 से 13 फरवरी, 2020 तक, Bihar Board 10th Exam 2020 17 फरवरी 2020 से 25 फरवरी 2020 तक चलेंगे। वहीं Bihar Board D.El.Ed परीक्षा का आयोजन 26 मई, 2020 से 30 मई, 2020 तक होगा। 

गंगोत्री हाईवे बंद होने से बढ़ीं मुश्किलें

नरेंद्रनगर में कुमारखेड़ा बाईपास के पास गंगोत्री हाईवे गुरुवार को दूसरे दिन भी बंद रहने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। मार्ग पर बड़े वाहनों की आवाजाही ठप होने से पेट्रोल और डीजल की किल्लत भी बढ़ गई है। त्रषिकेश की ओर से टैंकर नहीं आ पाने से पेट्रोल पंपों पर तेल की सप्लाई ठप हो गई है।  बुधवार से कुमारखेड़ा के पास चट्टान गिरने से गंगोत्री हाईवे पर भारी वाहनों की आवाजाही ठप हो गई थी। इस कारण आगराखाल, नागणी, चंबा, नई टिहरी, कमांद, बीपुरम, घनसाली, चमियाला, जाख, जसपुर आदि क्षेत्रों में पेट्रोल-डीजल की आपूर्ति ठप हो गयी है। वहीं चंबा-नई टिहरी में पेट्रोल डीजल नहीं मिलने से लोग दिनभर परेशान रहे। तेल नहीं मिलने से चारधाम यात्रियों को भी दिक्कतों से दो-चार होना पड़ रहा है। 

गुरुग्राम में पुलिस टीम पर हमला, SHO और सिपाही समेत दो घायल

गुरुग्राम में अवैध शराब के एक कारोबारी के साथियों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया जिसमें एक थानाध्यक्ष (एसएचओ) तथा एक कांस्टेबल घायल हो गए हैं। प्रशासन ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। डीएलएफ फेस 3 पुलिस स्टेशन की टीम गुरुवार रात शराब व्यापारी के अड्डे पर छापा मारने गई थी, तभी व्यापारी के साथियों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। उन्होंने एसएचओ राम कुमार के सिर पर बीयर की बोतल दे मारी, जबकि सिपाही की पिटाई कर दी।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:read top 10 big state news of the day of 14 th of june