ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकोरोना में छिलका सहित कच्चा आम फायदेमंद? एसपी के नाम से वायरल पत्र पर वाराणसी पुलिस ने दी सफाई

कोरोना में छिलका सहित कच्चा आम फायदेमंद? एसपी के नाम से वायरल पत्र पर वाराणसी पुलिस ने दी सफाई

कोरोना महामारी के बीच इससे बचने के तमाम उपाय वायरल हो रहे हैं। इसी तरह का एक उपाय वाराणसी के एसपी के नाम से वायरल हुआ है। इस उपाय को पूर्व आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने भी ट्वीट करते हुए वाराणसी पुलिस...

कोरोना में छिलका सहित कच्चा आम फायदेमंद? एसपी के नाम से वायरल पत्र पर वाराणसी पुलिस ने दी सफाई
वाराणसी लाइव हिन्दुस्तानTue, 11 May 2021 05:19 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना महामारी के बीच इससे बचने के तमाम उपाय वायरल हो रहे हैं। इसी तरह का एक उपाय वाराणसी के एसपी के नाम से वायरल हुआ है। इस उपाय को पूर्व आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने भी ट्वीट करते हुए वाराणसी पुलिस पर सवाल खड़ा किया। अमिताभ ठाकुर ने दावा किया कि बनारस के एसपी द्वारा कोरोना की दवाई बताई गई है। इसमें उन्होंने कहा है कि छिलका सहित कच्चा आम बहुत लाभप्रद है। अमिताभ ठाकुर का ट्वीट वायरल हुआ तो वाराणसी पुलिस भी सामने आ गई। अमिताभ ठाकुर के दावे और वायरल पत्र पर वाराणसी पुलिस ने भी सफाई दी है। 

दरअसल अमिताभ ठाकुर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर यह लिखा कि बनारस के एसपी का दावा है कि कोरोना के इलाज में छिलका सहित कच्चा आम बहुत लाभप्रद। इसके बाद उन्होंने लिखा ईश्वर जाने कितना सही कितना गलत, यह अवश्य है कि कोरोना ने हम सभी को डॉक्टर बना दिया है। इस पोस्ट के साथ ही उन्होंने एक पत्र भी चस्पा किया था। 

पता चला कि वाराणसी पुलिस के ई-मेल अकाउंट पर vinkey india नाम से 4 मई को एक मेल आया था। इसमें प्रार्थना पत्र देने वाले ने वाराणसी पुलिस अधिकारियों के लिए यह संदेश दिया है कि कोरोना काल में छिलका सहित कच्चा आम बहुत लाभप्रद है। ई-मेल पर प्राप्त हर प्रार्थना पत्रों की तरह इस पत्र को भी पुलिस टीम द्वारा प्रिंट निकाला गया और एसपी को इसे भेजा गया ताकि प्रार्थना पत्र को गम्भीरता कायम रहे।

वाराणसी पुलिस ने बताया कि दिनांक 04.05.2021 को "vinkay india" vinkay.india@gmail.com से एक मेल hello2dna@gmail.com को किया गया और उसी मेल को bcc: sspvns-up@nic.in को भी किया गया था। उक्त मेल जिसका विषयः कोरोना के उपचार लीडस् की सूचना का मेल sspvns-up@nic.in प्राप्त हुआ। वाराणसी में नियुक्त किसी भी एसपी ने यह दावा नहीं किया है कि कच्चा आम छिलके समेत खाने से कोरोना का इलाज हो सकता है। यह दावा दिल्ली के एक व्यक्ति जिनका नाम V.K. Singh और मोबाइल नम्बर 9560757331 का है।

वहीं पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने बताया कि हम ई-मेल पर आए सभी प्रार्थना पत्रों को देखते हैं ताकि जनता का विश्वास बना रहे। बिना पढ़े हमें कैसे मालूम पड़ेगा कि पीड़ित व्यक्ति या प्रार्थना देने वाले ने क्या लिखा है। वो अपनी परेशानी बता रहा है या हमें संदेश दे रहा है। उन्होंने बताया कि इस प्रार्थना पत्र को भी हमने पढ़ा, लेकिन अब तो ये भेजने वाले कि समझ की बात है कि वो हमें क्या भेजता है। लेकिन पुलिस टीम या एसपी बनारस द्वारा ऐसा कोई भी दावा नहीं किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें