DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सांसद रवि किशन ने यश भारती मामले पर अखिलेश को घेरा, बोले कभी नहीं मिला ये सम्मान

ravi kishan

गोरखपुर से सांसद रवि किशन (Ravi Kishan) ने लोकसभा में सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को यश भारती के मुद्दे पर घेर दिया। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव ने कहा है कि जब उत्तर प्रदेश में उनकी सरकार थी तब रवि किशन को यश भारती पुरस्कार मिला था और 50 हजार रुपये बतौर पेंशन हर महीने उन्हें मिलते थे। लेकिन वह स्पष्ट करना चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश में सपा या बसपा किसी सरकार ने उन्हें इस तरह का कोई सम्मान कभी नहीं दिया। 

सांसद रवि किशन इतना कहकर बैठ गए तो लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने उन्हें याद दिलाया कि उन्हें सप्लीमेंट्री सवाल पूछना था। इस पर रवि किशन एक बार फिर खड़े हुए और कहा कि उन्हें सवाल पूछना है लेकिन यश भारती के बारे में उनको लेकर कही गई बात का जवाब देना इतना जरूरी था कि सवाल पूछना भूल गया। उन्होंने सवाल पूछने की कोशिश की लेकिन इस बार लोकसभा अध्यक्ष ने समय खत्म हो जाने का उल्लेख करते हुए उन्हें बैठ जाने का निर्देश दे दिया।

आपको बता दें कि सदन में प्रश्नकाल के दौरान पद्म पुरस्कारों से जुड़ा पूरक प्रश्न पूछने के दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश की पूर्व सपा सरकार विभिन्न क्षेत्रों में योगदान देने वालों को ‘यश भारती' सम्मान देती थी और पेंशन के तौर पर 50 हजार रुपये मासिक की राशि भी दी जाती थी। इसके आगे उन्होंने जोड़ा कि इस सदन में मौजूद सदस्य रवि किशन को भी 'यश भारती' मिल चुका है। मेरा सवाल है कि क्या केंद्र सरकार भी पद्म पुरस्कारों से सम्मानित लोगों के लिए कोई सम्मान राशि देना शुरू करेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ravi Kishan counters Akhilesh in Lok Sabha says Never received Yash Bharti Award