DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  AMU में भड़काऊ भाषण देने वाले डॉ. कफील खान पर लगी रासुका तीन महीने बढ़ी

उत्तर प्रदेशAMU में भड़काऊ भाषण देने वाले डॉ. कफील खान पर लगी रासुका तीन महीने बढ़ी

कार्यालय संवाददाता।, अलीगढ़Published By: Shivendra
Tue, 12 May 2020 06:46 AM
AMU में भड़काऊ भाषण देने वाले डॉ. कफील खान पर लगी रासुका तीन महीने बढ़ी

एएमयू में भड़काऊ भाषण देने वाले डॉ. कफील खान पर लगी रासुका में गृह मंत्रालय ने तीन महीने की बढ़ोतरी की है। डॉ. कफील पर 13 फरवरी को एनएसए लगाई गई थी। वह वर्तमान में मथुरा जेल में बंद हैं।

नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध में एएमयू में आयोजित प्रदर्शन के दौरान गोरखपुर के डॉ. कफील ने भड़काऊ भाषण दिया था। आरोप है कि इस दौरान उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ भी टिप्पणी की थी। इसके बाद सिविल लाइंस थाने में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। 29 जनवरी को एसटीएफ ने डॉ. कफील को मुंबई से गिरफ्तार किया था। अलीगढ़ लाए जाने के बाद उन्हें मथुरा जेल भेज दिया गया।

डॉ. कफील पर एनएसए की संस्तुति प्रशासन द्वारा कर रिपोर्ट गृह मंत्रालय व शासन को भेजी गई थी। जिस पर राज्य एडवाइजरी बोर्ड ने 13 फरवरी को एनएसए की संस्तुति तीन महीने के लिए की थी। अब गृह विभाग के अनु सचिव विनय कुमार ने एनएसए बढ़ाए जाने के संबंध में रिपोर्ट डीएम अलीगढ़ व मथुरा जेल प्रशासन को भेजी है।

डॉ. कफील खान पर लगाई गई एनएसए में तीन महीने की बढ़ोतरी की गई है। गृह मंत्रालय से इस संबंध ने रेडियोग्राम आ गया है। 13 अगस्त तक कफील एनएसए में निरुद्ध रहेंगे। -चंद्रभूषण सिंह, डीएम

संबंधित खबरें