DA Image
28 अक्तूबर, 2020|4:59|IST

अगली स्टोरी

सीएम आवास पर आत्‍मदाह करने जा रही रेप पीड़िता को पुलिस ने बचाया, आरोपी की तलाश शुरू

गोरखपुर में रविवार को उस वक्‍त हड़कम्‍प मच गया जब आत्‍मदाह के इरादे से एक रेप पीड़िता गोरखनाथ मंदिर स्थित सीएम आवास की ओर बढ़ने लगी। महिला पर ऐन वक्‍त पुलिस की नज़र पड़ गई। पुलिस ने उसे बचा लिया। 

बताया जा रहा है कि महिला देवरिया के रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली है। वह रेप के मामले में आरोपित (प्रधानपति) की गिरफ्तारी न होने से क्षुब्ध होकर रविवार को सीएम योगी आदित्‍यनाथ से मिलने जा रही थी। इसी दौरान उसने आत्‍मदाह की कोशिश की। पुलिस ने ऐन वक्‍त पर उसे बचा लिया। 

मामला उच्‍चाधिकारियों की जानकारी में आते ही देवरिया पुलिस में भी हड़कम्‍प मच गया। पुलिस रेप के आरोपी प्रधान पति की तलाश में जुट गई है।  पीड़िता का कहना है कि ग्राम प्रधान के घर वह चौका-बर्तन करती है। छह सितंबर को प्रधान के घर पर कोई नहीं। तभी प्रधान के पति रोहित राय ने उसके साथ रेप किया और धमकी दी। 

मिली जानकारी के अनुसार देवरिया पुलिस ने इस मामले में 13 सितंबर को मुकदमा दर्ज किया था। इसके बावजूद अभी तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई। महिला का आरोप है कि उसने थाने से लेकर डीआइजी कार्यालय तक शिकायत की लेकिन आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हो रही है। उसे न्याय नहीं दिलाया जा रहा है। उसने थाने से भगा दिए जाने का भी आरोप पुलिसकर्मियों ने लगाया। 

डीआईजी ने दिया कार्रवाई का निर्देश
डीआईजी के निर्देश पर गोरखपुर पहुंची देवरिया पुलिस महिला को अपने साथ ले गई। मौके पर पहुंची रामपुर कारखाना पुलिस महिला को अपने साथ ले गई। डीआईजी राजेश डी मोदक ने कहा कि महिला को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने वाले के खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:rape victim woman self immolation attempt in gorakhpur gorakhnath temple area police saved her