DA Image
16 अक्तूबर, 2020|8:44|IST

अगली स्टोरी

आजमगढ़: हैवानियत की शिकार आजमगढ़ की मासूम बीएचयू रेफर, हालत स्थिर

three-year-old girl was murdered after rape in lakhimpur kheri

आजमगढ़ की जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र की दुष्कर्म पीड़ित बच्ची की हालत गम्भीर है। तीन डॉक्टरों की टीम ने मेडिकल परीक्षण के बाद बेहतर इलाज के लिए बुधवार को आधी रात के बाद बीएचयू के ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया। उधर, पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।  गांव में शांति व्यवस्स्था बनाए रखने के लिए तीन थानों की फोर्स के साथ पीएसी तैनात कर दी गई है।

जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र की निवासी आठ वर्षीया बालिका के घर के पास ही रहने वाला 21 वर्षीय युवक दानिश रजा पुत्र फखरुद्दीन का घर है। लगभग एक किलोमीटर दूर युवक की टेंट हाउस की दुकान है । दानिश के घर से बच्ची के घर वालों का बराबर आना-जाना था। बुधवार की दोपहर दानिश ने बच्ची को बहला-फुसलाकर अपने टेंट हाउस की दुकान में ले गया। दुकान में उसके साथ दुष्कर्म किया। घटना की जानकारी होने पर परिजन बच्ची को निजी अस्पताल ले गए जहां डाक्टरों ने रेप की बात कही तो परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस पीड़िता को लेकर जिला महिला अस्पताल पहुंची। अस्पताल में तीन डॉक्टरों की टीम ने उसका उपचार किया। हालत गंभीर होने पर उसे वाराणसी केबीएचयू के ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया। 

महिला अस्पताल की सीएमएस मंजुला सिंह ने बताया कि बच्ची की उम्र कम है, उसे रक्तस्राव हो रहा था। उसे सर्जरी की आवश्यकता थी। बेहतर उपचार के लिए बालिका को रेफर कर दिया गया। जिलाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि पीड़िता के दादा की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, उसे न्यायालय में पेश कर दिया गया है। वहीं बच्ची की हालत अभी स्थिर है। दोनों के कपड़ों की डीएनए जांच के  लिए लखनऊ विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजे जाने की तैयारी जीयनपुर पुलिस कर रही है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:rape victim innocent girl of Azamgarh refer to BHU condition stable