ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश'शादी कराओ या आरोपी को भेजो जेल', ऐक्‍शन न होने से दु:खी रेप पीड़‍िता ने पीलीभीत पुलिस लाइन में खाया जहर; हालत गंभीर

'शादी कराओ या आरोपी को भेजो जेल', ऐक्‍शन न होने से दु:खी रेप पीड़‍िता ने पीलीभीत पुलिस लाइन में खाया जहर; हालत गंभीर

यूपी के पीलीभीत में एक रेप पीड़‍िता ने पुलिस लाइन में जहर खाकर जान देने की कोशिश की है। इस घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। लड़की को जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

'शादी कराओ या आरोपी को भेजो जेल', ऐक्‍शन न होने से दु:खी रेप पीड़‍िता ने पीलीभीत पुलिस लाइन में खाया जहर; हालत गंभीर
Ajay Singhहिन्‍दुस्‍तान,पीलीभीतThu, 23 Jun 2022 11:29 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

आरोपी की गिरफ्तारी न होने से क्षुब्ध सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता ने पुलिस लाइन परिसर ने जहर खाकर जान देने का प्रयास किया। जानकारी होने पर ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने आनन-फानन में युवती को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। एसपी ने जिला चिकित्सालय पहुंचकर युवती से बातचीत कर कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया।

कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले के निवासी युवती ने दो जून को शहर कोतवाली में पांच लोगों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था। मुकदमा दर्ज होने के बाद अभी तक पुलिस ने एक भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया था। इससे युवती काफी आहत थी। युवती गुरुवार सुबह 10 बजे पुलिस लाइन में एसपी से मिलने पहुंची। हालांकि एसपी से उसकी मुलाकात नहीं हुई थी। इसी बीच पुलिस लाइन परिसर में चुनाव सेल कार्यालय के समीप युक्ति ने विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया। उसकी तबीयत बिगड़ने पर वहां मौजूद पुलिसकर्मियों को इसकी जानकारी हुई तो हड़कंप मच गया।

आनन-फानन में उसको जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जानकारी होने पर पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने जिला चिकित्सालय पहुंचकर चिकित्सक से बातचीत कर उसका हालचाल जाना। एसपी ने पीड़ित युवती को आश्वासन दिया कि जल्द सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा। युवती की हालत ठीक बताई जा रही है।

दो जून को यह मुकदमा कराया था दर्ज : कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले की निवासी युवती ने दो जून को कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर एफआइआर दर्ज कराई थी। जिसमे कहा गया कि पूरनपुर कोतवाली क्षेत्र के वार्ड नंबर 11 निवासी रेहान पुत्र एजाज खान ने उसको प्रेमजाल में फंसाकर शादी का झांसा देते हुए दुष्कर्म किया। 25 मार्च को आरोपी उसको बरेली में अपने दोस्त के किराए के फ्लैट में ले गया। यहां भी उसके साथ दुष्कर्म किया।

15 मई को शाम पांच बजे रेहान शादी की बात करने के बहाने अपने घर पूरनपुर ले गया। यहां पहले से मौजूद इजहार खां, इमरान खां, फैजान खां, जावेद खां ने मिलकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। इससे पूर्व शरबत में आरोपियों ने नशे की गोली डाल दी थी, जिस कारण वह बेहोश हो गई थी। होश में आने पर जब उसने इसका विरोध किया तो आरोपियों ने वीडियो बना लेने की बात कहकर शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी थी। 

एसपी दिनेश कुमार ने बताया, युवती ने विषाक्त पदार्थ खा लिया था। इस मामले में कोतवाली पुलिस को जल्द आरोपी की गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं। पुलिस की लापरवाही की जांच सीओ सिटी को सौंपी गई है। युवती की हालत ठीक है।

epaper