ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशडांस सिखाने के बहाने दो छात्राओं से दुष्कर्म, पीड़िता की मां ने उजागर की संचालक की करतूत, पुलिस ने किया गिरफ्तार

डांस सिखाने के बहाने दो छात्राओं से दुष्कर्म, पीड़िता की मां ने उजागर की संचालक की करतूत, पुलिस ने किया गिरफ्तार

यूपी के बदायूं शहर के जवाहपुरी मोहल्ला स्थित आर-एंड-वी डांस क्लब संचालक द्वारा दो छात्राओं के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। इनमें से एक छात्र नाबालिग है जब दूसरी बीएससी की छात्रा है।

डांस सिखाने के बहाने दो छात्राओं से दुष्कर्म, पीड़िता की मां ने उजागर की संचालक की करतूत, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Dinesh Rathourहिन्दुस्तान,बदायूंSat, 24 Feb 2024 09:33 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के बदायूं शहर के जवाहपुरी मोहल्ला स्थित आर-एंड-वी डांस क्लब संचालक द्वारा दो छात्राओं के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। इनमें से एक छात्र नाबालिग है जब दूसरी बीएससी की छात्रा है। डांस क्लब संचालक कई दिनों से दोनों छात्राओं के साथ यौन उत्पीड़न कर रहा था, लेकिन उसके खिलाफ बोलने की किसी की हिम्मत नहीं हुई। शनिवार को छात्रा की मां ने सबके सामने संचालक की करतूत को उजागर कर दिया। इसकी जानकारी जब नाबालिग छात्रा को हुई तो वह भी मौके पर पहुंची और डांस क्लब संचालक की करतूत के बारे में बताया। सूचना पर जवाहरपुरी चौकी पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने आरोपी संचालक को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया। देर शाम उझानी सीओ शक्ति सिंह ने कोतवाली में दोनों छात्राओं के बयान दर्ज किए। अलग-अलग तहरीर पर पुलिस ने सामूहिक रूप से पॉक्सो एक्ट, दुष्कर्म और धमकी की धारा में एक ही मुकदमा दर्ज किया हैं।

मामला सिविल लाइंस कोतवाली से जुड़ा हैं। सदर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी 20 वर्षीय छात्रा और सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी 15 वर्षीय कक्षा आठ की छात्रा ने पुलिस को तहरीर दी। जिसमें 20 वर्षीय युवती ने बताया कि वह शहर के ही एक कालेज में बीएससी अंतिम वर्ष की छात्रा है। वह दो साल पूर्व सिविल लाइंस क्षेत्र के पटेल मार्केट के पीछे बनी दुकान में संचालित आर-एंड-वी डांस क्लब में डांस सीखने गई थी। वहां डांस क्लब के देहमी गांव निवासी संचालक राज पटेल ने उसे अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। वह दो माह ही डांस सीख पाई थी। 

इस बीच राज पटेल ने उसका शारीरिक उत्पीड़न करना शुरू कर दिया। शादी का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। जब युवती के घरवालों ने शादी करने से मना कर दिया तो उसे व उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी। इसके चलते वह डर गई और अब तक शिकायत नहीं की थी। शनिवार को युवती अपनी मां के साथ डांस क्लब एकेडमी पहुंची। जहां उसने हंगामा किया। जिससे लोगों की भीड़ जमा हो गई। इसी बीच एक नाबालिग छात्रा भी पहुंच गई। उसने भी संचालक की पोल खोल दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी संचालक को गिरफ्तार कर लिया।

डांस क्लब एकेडमी में बहाने से सुलाकर किया यौन उत्पीड़न

शहर से सटे एक गांव की रहने वाली कमजोर तबके (अनूसूचित जाति) की नाबालिग छात्रा ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि वह कक्षा आठ की छात्रा है। करीब छह महीने से वह राज पटेल के डांस क्लब में डांस सीखती थी। 15 फरवरी को बरेली के आंवला में एक डांस ऑडीशन था। डांस क्लब की एकेडमी की कई छात्राएं भी उसके साथ वहां गई थी। रात में लौटने के बाद सारी छात्राएं अपने-अपने घर चली गई, लेकिन संचालक राज पटेल ने उसे बहाने से एकेडमी पर ही रोक लिया। उसके घर कॉल कर बताया कि रात अधिक हो गई। उसे घर पर सुला दिया है। जिसके बाद राज पटेल ने एकेडमी में ही छात्रा को सुलाया और वह खुद भी वहीं सो गया। रात में राज पटेल ने उसका यौन उत्पीड़न किया। विरोध करने पर उसे धमकी दी। सिविल लाइंस इंस्पेक्टर गौरव विश्वनोई ने बताया कि दोनों छात्राओं ने अलग-अलग तहरीर दी हैं। सामूहिक रूप से संबंधित धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया गया हैं। आरोपी गिरफ्तार कर लिया हैं। दोनों छात्राओं के बयान दर्ज किये गए हैं। 

और भी छात्राओं ने दबीं जुबा से खोली संचालक की गंदी करतूत

डांस क्लब एकेडमी में जैसे ही बीएससी की छात्रा ने अपनी आपबीती वहां मौजूद अन्य छात्राओं के सामने रखी। इसी बीच वहां पहुंची नाबालिग छात्रा ने भी संचालक के गलत मंसबों को जाहिर कर दिया। जिसके बाद वहां मौजूद डांस सीखने वाली तीन अन्य छात्राओं ने भी दबीं जुबा से संचालक राज पटेल के गलत इरादों और करतूत की पोल खोल दी। छात्राओं ने पुलिस कर्मियों की बताया कि संचालक अक्सर डांस सीखते हुए उनके अंगों को छूता था। उन्हें लगता था कि वह उन्हें डांस सीखा रहा हैं। अब उन्हें अहसास हुआ कि संचालक की छात्राओं पर गलत निगाह थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें