DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दीपोत्सव की चहल-पहल के बीच अयोध्या की सड़कों पर उतर आया रामराज्य

अयोध्या में दीपोत्सव के मुख्य पर्व का मंगलवार को दोपहर में रंगारंग आगाज हो गया। साकेत महाविद्यालय से रामायण के प्रसंगों पर आधारित झांकियों की भव्य शोभायात्रा निकली। इस शोभायात्रा के अयोध्या की सड़कों पर निकलने के साथ लगा जैसे रामराज्य उतर आया हो। 
शोभा यात्रा में रामायण के विभिन्न प्रसंगों का अनोखा चित्रण करते हुए झांकियों को शामिल किया गया है। शोभा यात्रा राम नगरी के मुख्य मार्ग से आगे बढ़ रही है। रास्ते में हजारों की संख्या में नागरिकों और श्रद्धालुओं की भीड़ इसे देखने के लिए उमड़ पड़ी है। राम नगरी के मुख्य मार्ग के अगल-बगल स्थित मकानों से शोभा यात्रा पर पुष्प वर्षा की जा रही है। मंदिरों से संत फूल बरसा रहे हैं तो घरों से नर नारी शोभा यात्रा का पुष्प वर्षा कर स्वागत कर रहे हैं। शोभा यात्रा धीरे धीरे आगे बढ़ रही है। इस शोभायात्रा में रामायण के प्रसंगों का तो चित्रण किया ही गया है कोरिया, लाओस और रूस समेत कई अन्य देशों की रामलीला की झांकी भी शामिल है। 
इसके पूर्व साकेत महाविद्यालय से फैजाबाद के सांसद लल्लू सिंह, अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्त, महापौर ऋषिकेश उपाध्याय और मिल्कीपुर के भाजपा विधायक गोरखनाथ बाबा समेत कई अन्य वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने झंडी दिखाकर शोभा यात्रा को रवाना किया। शोभा यात्रा की झांकियों के चित्रण में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग का विशेष योगदान है। शोभा यात्रा के दौरान कई सांस्कृतिक दल देश के विभिन्न राज्यों के पारंपरिक नृत्य की भी प्रस्तुति कर रहे हैं। 
अयोध्या में देश विदेश से आए श्रद्धालु भी इस अनूठे मौके का लाभ उठा रहे हैं। आम नागरिकों के साथ दर्शन पूजन के लिए श्रद्धालु मुख्य मार्ग के दोनों तरफ खड़े होकर शोभा यात्रा को निहार रहे हैं। शोभा यात्रा अपने गंतव्य की ओर आगे बढ़ रही है । इस शोभायात्रा में रास्ते में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कोरिया की फर्स्ट लेडी किम जुंग सुक के भी शामिल होने की संभावना है। शोभा यात्रा के मार्ग पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ramrajya landed on the streets of Ayodhya between the dawn pav