ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशरामपुर लोकसभा उपचुनाव: बिलासपुर में पुलिस ने फटकारी लाठियां, मतदान बहिष्कार

रामपुर लोकसभा उपचुनाव: बिलासपुर में पुलिस ने फटकारी लाठियां, मतदान बहिष्कार

रामपुर में गुरुवार को उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। रामपुर में बिलासपुर के मानपुर ओझा गांव में हंगामा हो गया। भीड़ जुटी तो तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठियां फटकार दीं, जिसे ग्रामीण आक्रोशित हुए।

रामपुर लोकसभा उपचुनाव: बिलासपुर में पुलिस ने फटकारी लाठियां, मतदान बहिष्कार
Srishti Kunjलाइव हिन्दुस्तान,रामपुरThu, 23 Jun 2022 11:25 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

रामपुर। रामपुर में गुरुवार को उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। रामपुर में बिलासपुर के मानपुर ओझा गांव में हंगामा हो गया। भीड़ जुटी तो तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठियां फटकार दीं, जिसके बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए और उन्होंने मतदान का बहिष्कार कर दिया। जानकारी के मुताबिक मानपुर ओझा गांव के बीएलओ ने पर्चियां नहीं बांटी थीं, जिसके चलते आज मतदान के लिए वहां भीड़ जुट गई। भीड़ देख पुलिस ने लाठियां फटकारीं, जिससे दो तीन लोग चोटिल हो गए। जिसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। 

मतदान केंद्र पर हंगामें और लाठीचार्ज की सूचना मिलते ही सीआ और राज्यमंत्री बलदेव औलख मौके पर पहुंच गए, ग्रामीणों को समझाकर शांत कराया। जिसके बाद मतदान शुरू हो गया। बता दें कि सुबह नौ बजे तक रामपुर में 7.86 फीसदी और आजमगढ़ में 9.21 फीसदी मतदान हुआ। इन दोनों सीटों को राज्य में विपक्षी समाजवादी पार्टी (सपा) का गढ़ माना जाता है। आजमगढ़ सीट पर उपचुनाव सपा प्रमुख अखिलेश यादव के इस्तीफे के कारण हुआ था, जो इस साल की शुरुआत में चुनाव में विधायक के रूप में उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए चुने गए थे। रामपुर सीट सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान ने खाली की थी, जो भी राज्य विधानसभा के लिए चुने गए थे। मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय ने यहां बताया कि सुबह सात बजे शुरू हुआ मतदान शाम छह बजे तक चलेगा।

 

चुनाव आयोग की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, चुनाव पर नजर रखने के लिए दो सामान्य और इतने ही खर्च पर्यवेक्षकों को नियुक्त किया गया है। इसके अलावा, 291 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 40 जोनल मजिस्ट्रेट और 433 माइक्रो-ऑब्जर्वर की प्रतिनियुक्ति की गई है। सुरक्षा और शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त संख्या में केंद्रीय और राज्य बलों को तैनात किया गया है। इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) और स्ट्रांगरूम की सुरक्षा की जिम्मेदारी केंद्रीय बलों को दी गई है। अधिकारियों के मुताबिक रामपुर से छह उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं, जिसमें 17.06 लाख मतदाता हैं। रामपुर से, भाजपा ने घनश्याम सिंह लोधी को मैदान में उतारा है, जो हाल ही में पार्टी में शामिल हुए हैं, जबकि सपा ने आजम खान द्वारा चुने गए असीम राजा को मैदान में उतारा है। मायावती के नेतृत्व वाली बसपा रामपुर से चुनाव नहीं लड़ रही है।

epaper