DA Image
23 अक्तूबर, 2020|8:01|IST

अगली स्टोरी

रामपुर में कुछ घंटों में लिए इंस्पेक्टर बनी बेटी ने काटा एयरफोर्स अफसर का चालान

rampur for a few hours the inspector daughter has cut the challan of the air force officer

थानेदार और दरोगा बनी मेधावी बेटियों ने कुछ ही घंटों में ही रामपुर में धमाल मचा दिया। कई जगह बेटियों ने बिना हेलमेट, बिना मास्क और बिना पर्याप्त कागजों के गाड़ी चला रहे लोगों के चालान काट दिए। एक बेटी ने तो बिना मास्क लगाए हाईवे से गुजर रहे एक एयरफोर्स जवान का ट्रक ही रोक लिया और उसका चालान काट दिया। हालांकि पहले एयरफोर्स जवान ने काफी आनाकानी की, लेकिन बेटी की सख्ती के आगे आखिरकार उसे चालान कटवाकर पांच सौ रुपये का जुर्माना भरना ही पड़ा। हाईवे से गुजर रहे दूसरे कई और रसूखदारों के चालान काटे गए।

गुरुवार को बेटियों को प्रशासनिक और पुलिस अफसर बनाकर अधिकार दिए गए तो उन्होंने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया था। इसे देखते हुए शुक्रवार को जिले के थानों की कमान मेधावी बेटियों को दी गई। थानों में पहले प्रभारी की तरह उनका सम्मान किया गया। उन्हें इंस्पेक्टर या थाना प्रभारी के अधिकार समझाए गए और फिर सभी बेटियां अपने अपने थाना क्षेत्रों में फोर्स के साथ कार्रवाई के लिए उतर पड़ीं। सिविल लाइंस में मानित थाना प्रभारी बनाई गईं प्रतिभा कला और उनके साथ दरोगा बनी अन्य बेटियों ने जबरदस्त सख्ती की। इस दौरान पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम और कोतवाल दुर्गा सिंह फोर्स के साथ मौजूद रहे। बेटियां कुछ ही देर में वाहन चेकिंग के नियम-कायदे समझ गई थीं। जांच के दौरान बरेली की ओर से एयरफोर्स का ट्रक गुजर रहा था, जिसमें तीन जवान-अफसर सवार थे। किसी ने भी मास्क नहीं लगाया था। उन्हें देखते ही प्रतिभा ने वाहन को रुकवा लिया। वाहन साइड में लगवा कर उन्हें नीचे उतारा गया।

बेटियों ने उनसे मास्क न लगाने का कारण पूछा। संतोषजनक उत्तर न मिलने पर उनका चालान काट दिया। इसे लेकर एयरफोर्स के जवान काफी देर तक हील हुज्जत करते रहे। उन्होंने मौके पर मौजूद एसपी शगुन गौतम से भी चालान न लेने का आग्रह किया, लेकिन एसपी ने साफ कर दिया कि आज की कमान बेटियों के हाथ है। उनका निर्णय ही मान्य होगा। बेटियों ने एयरफोर्स के जवानों को उनकी जिम्मेदारी भी बताई। आखिरकार उन्होंने पांच सौ रुपये का जुर्माना जमा किया तभी उन्हें जाने दिया गया। बेटियों की सख्ती के कारण पुलिस के सामने धड़ल्ले से गुजर जाने वाले लोग भी कन्नी काटते दिखे।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rampur for a few hours the inspector daughter has cut the challan of the Air Force officer