ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशमहिला सिपाही ने पहले थानेदार की आंखों में झोंका मिर्ची पाउडर, फिर लाठी से धुनाई, CCTV में कैद हुई घटना

महिला सिपाही ने पहले थानेदार की आंखों में झोंका मिर्ची पाउडर, फिर लाठी से धुनाई, CCTV में कैद हुई घटना

रामपुर में एक महिला सिपाही ने थाने के अंदर ही थानेदार की कुटाई कर दी। पहले एसओ की आंखों में मिर्च पाउडर झोंक दिया। इसके बाद लाठी से उनकी पिटाई कर दी। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है।

महिला सिपाही ने पहले थानेदार की आंखों में झोंका मिर्ची पाउडर, फिर लाठी से धुनाई, CCTV में कैद हुई घटना
Yogesh Yadavहिन्दुस्तान,रामपुरWed, 29 May 2024 09:24 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपी पुलिस वालों की आपस में ही भिड़ंत की खबरें तो आती रहती हैं लेकिन रामपुर से ऐसी खबर आई है जिसे सुनकर हर कोई हैरान है। यहां एक महिला सिपाही ने थानेदार यानी एसओ का ऐसा हाल कर दिया जिसे देख हर कोई हैरान है। साथी सिपाही से स्कूटी को लेकर हुए विवाद में खुद को प्रताड़ित महसूस कर रही खजुरिया थाने में तैनात महिला सिपाही ने थाना प्रभारी की आंख में मिर्ची पाउडर डाला। उसके बाद उन पर लाठी से हमला कर दिया। महिला सिपाही ने पैर दबवाने के लिए परेशान करने समेत अन्य गंभीर आरोप लगाए हैं। सूचना पर पहुंचे सीओ बिलासपुर ने मामले की जांच करने के साथ ही सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में ले लिया। उधर, शुरुआती जांच के आधार पर एसपी राजेश द्विवेदी ने आरोपी सिपाही को निलंबित करके पुलिस लाइन से संबद्ध कर दिया है।

महिला सिपाही आरजू काफी समय से खजुरिया थाने में तैनात हैं। यहां पर एक अन्य महिला सिपाही अमृता भी तैनात हैं। वह पांच दिन पहले आरजू की नई स्कूटी मांगकर ले गई थी। स्कूटी कहीं दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इससे नाराज आरजू ने नई स्कूटी लेकर देने को कहा। इसे लेकर दोनों में विवाद हो गया। आरजू ने थानाध्यक्ष राजीव कुमार से शिकायत करते हुए अमृता के खिलाफ एफआईआर लिखने को तहरीर दी। 

थानाध्यक्ष ने उसे समझाने की कोशिश की और रिपोर्ट दर्ज करने से इंकार कर दिया। आरोप है कि थाना प्रभारी ने सिपाही आरजू को धमकाया। इससे गुस्साई आरजू मंगलवार सवेरे लाल मिर्च की थैली और लाठी लेकर थाने पहुंची। उसने एक बार फिर एसओ से कार्रवाई की मांग की लेकिन जब थानाध्यक्ष ने कार्रवाई से इंकार किया तो आरजू ने उनकी आंख में मिर्च पाउडर झोंक दिया और उन पर लाठी से हमला भी कर दिया। उस समय एसओ राजीव जनसुनवाई कर रहे थे। आसपास भी लोग मौजूद थे। पूरी घटना थाने के सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई।

महिला सिपाही ने एसओ को पीटने की बात को स्वीकार करते हुए डीजीपी को व्हाट्सएप पर मैसेज भी कर दिया और खुद के लिए जान का खतरा जताते हुए कार्रवाई की मांग की। इसके साथ ही उन पर पैर दबवाने समेत कई अन्य आरोप लगाए। उधर, खजुरिया थानाध्यक्ष राजीव कुमार ने कहा कि दोनों महिला सिपाहियों में स्कूटी के एक्सिडेंट को लेकर विवाद हुआ था। दोनों में मारपीट होने पर उन्होंने बीच बचाव करवाया। इसमें वह मामूली रूप से चोटिल हो गए।

सीओ रवि खोखर ने कहा कि खजुरिया थाने में तैनात महिला सिपाही आरजू ने मंगलवार सुबह थाने पर आकर जनसुवाई कर रहे थाना प्रभारी राजीव कुमार के साथ में अभद्र व्यवहार किया। जिसके बाद महिला आरक्षी द्वारा की गई अभद्रता की जानकारी पुलिस अधीक्षक को दी गई। पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने महिला सिपाही को निलंबित करके उसे पुलिस लाइन में सम्बद्ध कर दिया है।