DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राठ में महिला विधायक के मंदिर में प्रवेश पर हंगामा

इसी मंदिर में घुसने को लेकर हुआ हंगामा

ड्रेस वितरण कार्यक्रम के दौरान मुस्करा खुर्द पहुंचीं भाजपा विधायक मनीषा अनुरागी के गांव स्थित धूम ऋषि मंदिर में दर्शन करने से बखेड़ा खड़ा हो गया। दरअसल, यहां महिलाओं के प्रवेश पर पाबंदी है। ग्रामीणों और मंदिर के पुजारियों ने इसे अपवित्र मानते हुए धूम ऋषि के प्रतीकात्मक स्वरूप को इलाहाबाद ले जाकर गंगा स्नान कराया और फिर पूजा-अर्चना कर स्थापित किया। इधर, विधायक ने इसे मानवीय भूल माना है।
गांव में महाभारतकालीन धूम ऋषि का आश्रम है। इसी में मंदिर है जहां महिलाओं का आना मना है। 12 जुलाई को विधायक स्कूल में ड्रेस वितरण के लिए पहुंची थीं। कार्यक्रम के बाद आश्रम पहुंचकर उन्होंने धूम ऋषि के दर्शन कर लिए। इसके बाद ग्रामीण भड़क गए। सबका कहना था कि आश्रम में महिलाओं का जाना मना है, इसके बावजूद विधायक ने कैसे दर्शन कर लिए। अगर धूम ऋषि नाराज हो गए तो क्षेत्र में पानी नहीं बरसेगा। आखिरकार मुनादी कर पूरे गांव को एकत्र किया गया। पंचों की सहमति से धूम ऋषि के आश्रम की एक ईंट को फूलों के आसन पर बिठाकर 22 जुलाई को इलाहाबाद ले जाया गया। ग्रामीणों के मुताबिक ऋषि के प्रतीकात्मक स्वरूप ईंट को संगम में स्नान करा उनके क्रोध को शांत कराया गया। ग्रामीणों ने दावा किया आश्रम के पवित्र होने के बाद क्षेत्र में बरसात हुई है।
क्या बोली विधायक 
मुझे मंदिर में महिलाओं का प्रवेश वर्जित होने की जानकारी नहीं थी। कुछ ग्रामीणों से पूछकर ही आश्रम में दर्शन करने पहुंची थी। 
मनीषा अनुरागी, विधायक राठ  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rampage on the entry of women legislator in temple at Rath