ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशभक्तों से पैक हुई रामनगरी, अयोध्या आने वाली बसें रोकीं, अकेले लखनऊ से 80 का संचालन रद

भक्तों से पैक हुई रामनगरी, अयोध्या आने वाली बसें रोकीं, अकेले लखनऊ से 80 का संचालन रद

अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए भारी भीड़ उमड़ पड़ी है। राम मंदिर के आसपास की सभी सड़कें भक्तों से पैक हो गई हैं। इसे देखते हुए बाहर से आने वाली रोडवेज बसों को अयोध्या आने से रोक दिया गया है।

भक्तों से पैक हुई रामनगरी, अयोध्या आने वाली बसें रोकीं, अकेले लखनऊ से 80 का संचालन रद
Yogesh Yadavहिन्दुस्तान,लखनऊ अयोध्याTue, 23 Jan 2024 05:24 PM
ऐप पर पढ़ें

अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के अगले दिन ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है। भीड़ को कंट्रोल करने में पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन के पसीने छूट गए। राम जन्मभूमि पथ के बाहर राम पथ पर कई किलोमीटर लंबी लाइन लग गई है। आनन-फानन में अयोध्या के जिलाधिकारी ने बाराबंकी डीएम से संपर्क करके अयोध्या आने वाली बसों को रोकने के निर्देश दिए। बाराबंकी डीएम ने एमडी रोडवेज से अयोध्या रूट की बसों को लखनऊ में रोकने की बात कही। ऐसे में दोपहर एक बजे के करीब लखनऊ के चारबाग, आलमबाग, कैसरबाग और अवध बस स्टेशन से अयोध्या जाने वाली सभी बस सेवाएं रोक दी गई। लखनऊ से ही करीब 80 बसों का संचालन रद कर दिया गया है। इसके अलावा अयोध्या आ रहे वाहनों को भी रोका जा रहा है। 

रामलला के दर्शन के लिए बेकाबू हुए भक्त, टूटी बैरिकेडिंग, पुलिस ने भांजी लाठियां, कमिश्नर, एडीजी और आईजी भी पहुंचे

बसों के लखनऊ में रोकने के कारण ट्रेन से यहां आकर बस से अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं की परेशानी बढ़ गई। दरअसल, तीन दिनों बाद आम श्रद्धालुओं के लिए रामलला के दर्शन खोले गए, इसलिए अचानक भीड़ बढ़ने से स्थिति कंट्रोल के बाहर हो रही है। परिवहन निगम के पीआरओ अजीत सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी बाराबंकी द्वारा निर्देशित किया गया है कि परिवहन निगम की कोई भी बस अभी अयोध्या नहीं जा सकेगी, क्योंकि अयोध्या में बढ़ती हुई भीड़ का नियंत्रण करने में समस्या हो रही है। जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया है कि लखनऊ से गोरखपुर मार्ग पर जाने वाली बसें रामनगर- गोंडा होते हुए संचालित कराई जाए।

रामलला दर्शन को जुटे लाखों भक्त, पुलिस हलकान, योगी का हवाई सर्वे

बताया जाता है कि लखनऊ 80 रोडवेज बसों का संचालन अयोध्या के लिए रोकी गई। कैसरबाग बस अड्डे पर अयोध्या जाने वाली बसों को रोका गया। ऐसे ही चारबाग, आलमबाग और अवध बस स्टेशन पर भी बसें रोकी गई है। हालांकि सुबह अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ रही। दोपहर में इक्का-दुक्का श्रद्धालु अयोध्या जाने के लिए पहुंच रहे हैं। उधर अयोध्या में भारी भीड़ को कंट्रोल करने केबाद यहां से बसों के संचालन की बातें कही जा रही हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें