DA Image
8 मई, 2021|7:48|IST

अगली स्टोरी

डॉन नीरज बवाना का मामा रामबीर शौकीन पुलिस हिरासत से फरार, बागपत के तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

rambeer shokeen

दिल्ली के कुख्यात डॉन नीरज बवानिया का मामा रामवीर शौकीन बुधवार को सफदरजंग अस्पताल से बागपत पुलिस की हिरासत से फरार हो गया। शौकीन कांग्रेस का पूर्व एमएलए भी है। शौकीन बागपत पुलिस की कस्टडी से उस वक्त भागा, जब उसे मेडिकल चेकअप के लिए सफदरजंग अस्पताल लेकर आई थी।

बागपत की जेल में बंद रामबीर को इलाज के लिए बुधवार को दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल लाया गया था, जहां से वह पुलिस कस्टडी से फरार हो गया सफदरजंग मेडिकल के लिए आया था। पेशी से पहले उसका मेडिकल कराने के लिए लाया गया तो उसने पेशाब करने का बहाना किया और मौका मिलते ही फरार हो गया। घटना के बाद बागपत पुलिस की टीम ने उसे ढूंढने का प्रयास किया, लेकिन परे अस्पताल की तलाशी लेने के बाद भी उसका कुछ पता नहीं चला तो परेशान होकर दिल्ली पुलिस को सूचित किया।

इलाके के ज्वाइंट कमिश्नर देवेश श्रीवास्तव ने बताया कि इस संबंध मे मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी गई है। रामवीर पर  बागपत जेल में यूपी के अपराधी अमित भूरा को कस्टडी से भगाने के आरोप में बंद था। दिल्ली पुलिस ने रामवीर शौकीन पर मकोका लगाया था और नीरज बवानिया ने जो एके47 लूटी थी वो 2015 में इसके गार्डन से बरामद हुई थी। रामबीर शौकीन पर कुख्यात बदमाश और दिल्ली का डॉन कहे जाने वाले नीरज बवानिया का अपराध में साथ देने और अवैध हथियार रखने का आरोप है। 2015 में करीब साल भर की मशक्कत के बाद उसे गिरफ़्तार किया गया था। उत्तराखंड पुलिस जब यूपी में कोर्ट में पेश करने अपराधी अमित भूरा को लेकर आई थी, तब शौकीन पर भूरा को भगाने का आरोप था।

सूचना पर एसपी शैलेश कुमार पांडेय ने कुख्यात को अस्पताल लेकर गए उपनिरीक्षक समन सिंह, कांस्टेबल राजेन्द्र कुमार, सुंदर कुमार को सस्पेंड कर दिया है। इस मामले में अभी कोई भी पुलिस अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:rambeer shokeen mama of don Neeraj Bawana ran away from police custody