ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशराम मंदिर उद्घाटन में सचिन, विराट, अंबानी, अमिताभ समेत 7000 को न्योता; एंट्री के लिए कार्ड काफी नहीं

राम मंदिर उद्घाटन में सचिन, विराट, अंबानी, अमिताभ समेत 7000 को न्योता; एंट्री के लिए कार्ड काफी नहीं

अयोध्या में राममंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में क्रिकेटर, फिल्मी सितारे, उद्योगपतियों को भी न्योता भेजा गया है। अतिथियों की सूची में सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, अमिताभ बच्चन का भी नाम शामिल है।

राम मंदिर उद्घाटन में सचिन, विराट, अंबानी, अमिताभ समेत 7000 को न्योता; एंट्री के लिए कार्ड काफी नहीं
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,अयोध्याThu, 07 Dec 2023 09:03 AM
ऐप पर पढ़ें

अयोध्या में राम मंदिर के शुभारंभ समारोह और राम लला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अतिथियों की लिस्ट को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इस लिस्ट में देश के प्रमुख क्रिकेटर, फिल्मी सितारे, उद्योगपति भी शामिल हैं। रामलला का प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को होने वाला है। पीएम मोदी इस अवसर पर मुख्य अतिथि होंगे। अतिथियों की सूची में भारत रत्न से सम्मानित सचिन तेंदुलकर, महान बल्लेबाज विराट कोहली, अभिनेता अमिताभ बच्चन, टाटा समूह के पूर्व अध्यक्ष रतन टाटा, रिलायंस समूह के अध्यक्ष मुकेश अंबानी, गौतम अडानी सहित प्रमुख उद्योगपति और योग गुरु बाबा रामदेव का नाम शामिल हैं। 

इसके अलावा रामानंद सागर के धारावाहिक रामायण में भगवान राम और माता सीता की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया टोपीवाला को भी आमंत्रित किया गया है। श्री राम जन्म भूमि ट्रस्ट मंदिर के भव्य उद्घाटन समारोह के लिए 3000 वीवीआईपी और 4000 संतों सहित 7000 लोगों को निमंत्रण भेज रहा है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान दोपहर लगभग 12.15 बजे राम मंदिर के गर्भगृह में खुद अनुष्ठान करेंगे। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत भी प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा करेंगे।

ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि ट्रस्ट 50 देशों से भी एक-एक प्रतिनिधि को आमंत्रित करने का प्रयास कर रहा है। ट्रस्ट राम मंदिर आंदोलन में अपनी जान गंवाने वाले कारसेवकों के परिवारों को भी आमंत्रित करेगा। वैज्ञानिकों, न्यायाधीशों, लेखकों और कवियों को भी निमंत्रण भेजा जा रहा है। 

ट्रस्ट के अनुसार चारों शंकराचार्य इस कार्यक्रम में विशेष अतिथि होंगे। ट्रस्ट ने कहा कि अन्य संतों, धार्मिक नेताओं, पूर्व सिविल सेवकों, पूर्व सेना अधिकारियों, वकीलों और संगीतकारों को भी निमंत्रण भेजा जा रहा है। सभी प्रमुख मीडिया घरानों के मालिकों और पत्रकारों को भी आमंत्रित किया गया है।

ट्रस्ट के मुताबिक समारोह से पहले आमंत्रित लोगों के साथ एक लिंक भी साझा किया जाएगा। ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्रा ने बताया कि एक बार जब वे लिंक के साथ पंजीकृत हो जाते हैं, तो एक बार कोड उत्पन्न हो जाएगा। यह बार कोड प्रवेश पास के रूप में कार्य करेगा। 

क्या लिखा है निमंत्रण पत्र में
निमंत्रण पत्र में लिखा है कि आप जानते हैं कि लंबे संघर्ष के बाद श्री राम जन्मभूमि पर मंदिर का निर्माण कार्य प्रगति पर है और पौष शुक्ल द्वादशी - विक्रम संवत 2080, सोमवार 22 जनवरी 2024 को गर्भगृह में रामलला का अभिषेक किया जाएगा। हमारी प्रबल इच्छा है कि आप इस शुभ अवसर पर अयोध्या में मौजूद रहकर अभिषेक के साक्षी बनें और इस महान ऐतिहासिक दिन की गरिमा को बढ़ाएं। निमंत्रण पर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के हस्ताक्षर हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें