ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशअयोध्या में रामानन्द सागर के परिजन बनाएंगे अध्यात्मिक पार्क, आवास विकास से मांगी जमीन

अयोध्या में रामानन्द सागर के परिजन बनाएंगे अध्यात्मिक पार्क, आवास विकास से मांगी जमीन

रामायण सीरियल बनाने वाले रामानन्द सागर के परिजन अयोध्या में भव्य और दिव्य अध्यात्मिक पार्क बनाएंगे। रामानन्द सागर के परिजनों ने उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद से पार्क के निर्माण के लिए जमीन मांगी है।

अयोध्या में रामानन्द सागर के परिजन बनाएंगे अध्यात्मिक पार्क, आवास विकास से मांगी जमीन
ramanand sagar
Srishti Kunjविजय वर्मा,लखनऊFri, 04 Aug 2023 06:54 AM
ऐप पर पढ़ें

रामायण सीरियल बनाकर देशभर में नाम कमाने वाले रामानन्द सागर के परिजन अयोध्या में भव्य और दिव्य अध्यात्मिक पार्क बनाएंगे। इसके लिए रामानन्द सागर के परिजनों ने उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद से पार्क के निर्माण के लिए जमीन मांगी है। पांच दिन पहले इनके परिजनों ने लखनऊ में आवास विकास परिषद के अफसरों से मुलाकात कर पार्क निर्माण पर चर्चा की। 

रामानन्द सागर ने रामायण बनाकर पूरे विश्व में लोकप्रियता हासिल की थी। आज भले ही रामानन्द सागर इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनके परिजन उनकी यादों को श्रीराम जन्मभूमि अध्यात्मिक पार्क बनाकर जिन्दा रखना चाहते हैं। अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के साथ रामानन्द सागर के परिजन भी भगवान राम के नाम पर पार्क बनवाने जा रहे हैं। इसके लिए रामायण में काम करने वाले कुछ कलाकारों के साथ सागर का परिवार लखनऊ और अयोध्या आए। 

ये भी पढ़ें: ज्ञानवापी-शृंगार गौरी मूल वाद पर सुनवाई आज, पांच महिलाओं ने दायर की थी वाद

लखनऊ में सागर के पौत्र शिव सागर और परिजनों ने आवास विकास के सचिव डॉ. नीरज शुक्ला से मुलाकात कर उन्हें श्रीराम जन्मभूमि अध्यात्मिक पार्क के निर्माण के संबंध में बुकलेट देकर पार्क निर्माण के लिए जमीन आदि पर बातचीत की। सचिव ने उनसे डीपीआर मांगी है। परिवार के सदस्यों ने अफसरों को बताया कि है कि वह भव्य और दिव्य अध्यात्मिक पार्क बनाएंगे। लोगों ने आवास विकास से जमीन मांगी है। 

अयोध्या में कमिश्नर से मिले
रामानन्द सागर के परिजन लखनऊ में आवास विकास के अफसरों से मुलाकात के बाद अयोध्या भी गये। यहां लोगों ने कमिश्नर से मुलाकात कर उन्हें अध्यात्मिक पार्क के निर्माण की जानकारी दी। लोगों ने रामलला के दर्शन भी किए। अधिकारियों ने बताया कि जल्दी ही शिव सागर विस्तृत डीपीआर उपलब्ध कराएंगे, जिसके बाद इस पर विचार होगा।

रामानन्द सागर के पौत्र, शिव सागर ने कहा कि अभी श्रीराम भूमि पार्क के निर्माण का प्रस्ताव शुरुआती स्तर पर है। लखनऊ और अयोध्या में अधिकारियों से मुलाकात की गयी है। जब कुछ कार्य आगे बढ़ेगा तो जानकारी दी जाएगी। उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद के सचिव, डॉ. नीरज शुक्ला ने बताया कि रामानन्द सागर के परिजन और पौत्र आए थे। यह अयोध्या में अध्यात्मिक पार्क बनाना चाहते हैं। अभी उन्होंने केवल पार्क के निर्माण पर चर्चा कर बुकलेट दी। कोई डीपीआर या ठोस प्रस्ताव नहीं दिया। अयोध्या में भी अफसरों से मिले हैं।