ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशछह दिसंबर से शुरू होगा राममंदिर का निर्माण: रामविलास वेदांती

छह दिसंबर से शुरू होगा राममंदिर का निर्माण: रामविलास वेदांती

राम जन्मभूमि न्यास समिति के वरिष्ठ सदस्य और पूर्व सांसद रामविलास वेदांती ने शुक्रवार को दावा किया कि अयोध्या मे विवादित भूमि पर इसी साल छह दिसम्बर से भव्य राममंदिर का निर्माण शुरू हो...

छह दिसंबर से शुरू होगा राममंदिर का निर्माण: रामविलास वेदांती
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 19 Oct 2018 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

राम जन्मभूमि न्यास समिति के वरिष्ठ सदस्य और पूर्व सांसद रामविलास वेदांती ने शुक्रवार को दावा किया कि अयोध्या मे विवादित भूमि पर इसी साल छह दिसम्बर से भव्य राममंदिर का निर्माण शुरू हो जायेगा।

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत के राममंदिर निर्माण के लिए कानून बनाने जाने की पहल का स्वागत करते हुए उन्होने कहा कि पांच अक्टूबर को साधु संतो के ऐलान के बाद आरएसएस प्रमुख का बयान स्वागत योग्य है । कभी दो सीटो वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आज देश की सबसे अधिक सांसदों वाली पार्टी तो है ही, साथ ही दुनिया मे सबसे लोकप्रिय पार्टी होने का तमगा भाजपा के पास ही है। देश मे आज 20 राज्यो मे भाजपा की सरकार है। 

शिवसेना प्रमुख उद्वव ठाकरे के नंबवर मे अयोध्या मे राममंदिर निर्माण की दिशा मे शिलान्यास करने के ऐलान पर वेदांती ने कहा कि भाजपा के अलावा कोई भी दल राममंदिर का निमार्ण करने का पक्षधर नही है।

सेक्युलर मोर्चे के बिना केंद्र और यूपी में नहीं बन पाएगी सरकार: शिवपाल

उन्होने कहा कि देश का मुसलमान चाहता है कि अयोध्या में भव्य रामलला इन मंदिर बने । सुन्नी वक्फ बोर्ड के लोग चाहते हैं शिया वक्फ बोर्ड के लोग चाहते हैं केवल 20 प्रतिशत लोग नहीं चाहते और वह ऐसे लोग हैं जो पाकिस्तान से सम्मानित किये जाते हैं। पाकिस्तान की मंशा है कि भारत का हिंदू और मुसलमान आपस में इसी तरह से लड़ता और भिडता रहे ।

फैजाबाद के पूर्व सांसद ने कहा कि भारत के हिंदू और मुसलमानों को आपस में लडाने के लिए पाकिस्तान पैसा भेजता है । अरबों डालर रुपया भारत में इसी बाबत भेजा जाता है ताकि देश का मुसलमान और हिंदू आपस में लड़ते रहे । 

उन्होंने कहा कि 2०18 के आखिर मे अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण का शुभारंभ किया जाएगा । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के रहते श्रीराम मंदिर का निमार्ण नहीं होगा तो फिर कब होगा । आज देश मे प्रधानमंत्री,राष्ट्रपति,देश के 20 राज्यो मे भाजपा की सरकार होना इस बात का सबूत है कि हर कोई राममंदिर निमार्ण मे अपनी अपनी हिस्सेदारी रखना चाहता है । हमारे पक्ष ने साक्ष्य प्रस्तुत करते हुए धार्मिक ग्रंथों तथा पुरातत्व विभाग की रिपोर्ट प्रस्तुत की तो वाल्मीकि रामायण के अनुरूप मंदिर माना ।
       
वेंदाती ने बाबर के वंशज प्रिंस के दावे को खारिज करते हुए कहा कि प्रिंस झूठ बोलते है । उन्होने जमीन का मालिकाना हक पर सवाल उठाते हुए कहा कि अयोध्या की जमीन सरकारी दस्तावेजो मे दशरथ के नाम पर दर्ज हुआ करती थी जो आज राजाराम के नाम पर दर्ज है । इस बात का सबूत अदालत मे प्रस्तुत किये जा चुके है।

VHP ने कहा- फैजाबाद का नाम बदलकर कर दें 'श्री अयोध्या' 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें