DA Image
23 सितम्बर, 2020|7:59|IST

अगली स्टोरी

राममंदिर भूमिपूजन: कुशीनगर से कुक और वेटर जाएंगे अयोध्या

पर्यटन विभाग के कुशीनगर स्थित होटल पथिक निवास से कुक संजीव बंदोपाध्याय और वेटर तोप बहादुर थापा को अयोध्या बुलाया गया है। रामजन्म भूमि शिलान्यास को लेकर आयोजित कार्यक्रम को लेकर पर्यटन निदेशालय ने अयोध्या स्थित पर्यटन विभाग होटल राही यात्री निवास में इनकी ड्यूटी लगाई है। 

संजीव अयोध्या के लिए रवाना हो गए हैं, जबकि वेटर तोप बहादुर थापा सोमवार को जाएंगे। वहां 6 अगस्त तक ड्यूटी करने के बाद इनकी वापसी होगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी 5 अगस्त को अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर का शिलान्यास करेंगे। अयोध्या में पर्यटन निगम के होटल यात्री निवास में भी इससे संबंधित तैयारियां चल रही हैं।

इसी क्रम में निगम ने अपने अच्छे कुक और वेटर आदि की टीम की वहां तैनाती की है। कुशीनगर के पथिक निवास होटल के कुल संजीव बंदोपध्याय व वेटर तो बहादुर थापा की भी ड्यूटी लगाई गई है। पर्यटन निदेशालय के पत्र में लिखा है कि पीएम के कार्यक्रम को देखते हुए इन दोनों की ड्यूटी अयोध्या राही यात्री निवास में 6 अगस्त तक के लिए लगाई जा रही है।

कलाम के लिए भोजन पका चुके हैं संजीव 
कुक संजीव बंदोपध्याय 2007 में राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के लिए भोजन बनाने वाली टीम में शामिल थे। वह पथिक निवास में 15 साल से तैनात हैं और जब राष्ट्रपति यहां आए थे तो निगम ने बाहर से भी कुछ कुक बुलाए थे मगर उनके साथ संजीव की भी बतौर कुक ड्यूटी थी। संजीव हर तरह के भोजन बनाने के एक्सपर्ट माने जाते हैं और तमाम प्रमुख लोग उनकी पाक कला की तारीफ कर चुके हैं।

कुक संजीव को अयोध्या भेज दिया गया है। वेटर तोप बहादुर को भेजने के लिए मौखिक सूचना मिली है। सोमवार को उन्हें रवाना कर दिया जाएगा। पीएम के कार्यक्रम को देखते हुए निदेशालय ने 6 अगस्त तक दोनों की वहां ड्यूटी लगाई है।
राजेश मणि त्रिपाठी, प्रबंधक, पथिक निवास, यूपी पर्यटन निगम
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ram temple bhoomi pujan cook an waiter will go to ayodhya