ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशराम मंदिर भूमि पूजन का एक साल पूरा, सीएम योगी ने दी बधाई, आज अयोध्‍या पहुंचकर करेंगे भव्‍य आरती 

राम मंदिर भूमि पूजन का एक साल पूरा, सीएम योगी ने दी बधाई, आज अयोध्‍या पहुंचकर करेंगे भव्‍य आरती 

अयोध्‍या में राम जन्‍मभूमि पर राममंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन का आज एक साल पूरा हो गया। इस मौके पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने प्रदेश और देशवासियों को बधाई दी है। आज वह अयोध्‍या के दौरे...

राम मंदिर भूमि पूजन का एक साल पूरा, सीएम योगी ने दी बधाई, आज अयोध्‍या पहुंचकर करेंगे भव्‍य आरती 
लाइव हिन्‍दुस्‍तान टीम ,लखनऊ अयोध्‍या Thu, 05 Aug 2021 08:44 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अयोध्‍या में राम जन्‍मभूमि पर राममंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन का आज एक साल पूरा हो गया। इस मौके पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने प्रदेश और देशवासियों को बधाई दी है। आज वह अयोध्‍या के दौरे पर पहुंच रहे हैं। यहां वह श्री रामलला की भव्‍य आरती करेंगे। इसके साथ ही हनुमानगढ़ी जाकर पूजा अर्चना भी करेंगे। सीएम, तेज गति से चल रहे राममंदिर निर्माण के कार्यों का जायजा भी लेंगे। भाजपा अन्‍नोत्‍सव कार्यक्रम मना रही है। 

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ यजमान की भूमिका में होंगे। कार्यक्रम में कई प्रमुख संत शामिल हो रहे हैं। अयोध्‍या विवाद पर 9 नवंबर, 2019 को आए सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक निर्णय के बाद 5 अगस्त, 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में श्री रामजन्म भूमि पर मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया गया था। प्रधानमंत्री के हाथों हुए भूमिपूजन के दौरान देश के जाने-माने संत-महंत और गणमान्‍य लोग मौजूद रहे थे। आज इसका एक वर्ष पूरा हो गया है। 

एक करोड़ गरीबों को मिलेगा 5 किलो अनाज
इस मौके पर अन्‍नोत्‍सव कार्यक्रम के तहत एक करोड़ गरीबों को एक दिन में पांच किलो अनाज दिया जाएगा। सीएम योगी आदित्‍यनाथ अयोध्‍या से इस कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी भी वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए इससे जुड़ेंगे। अन्‍नोत्‍सव के जरिए भाजपा इस मौके को खास बनाने में जुटी है। 

अयोध्‍या में तीन घंटे रहेंगे सीएम 
सीएम योगी अयोध्‍या में करीब तीन घंटे रुकेंगे। वह आज दोपहर यहां पहुंचेंगे। अयोध्‍या एयरपोर्ट से वह सीधे श्री राम जन्‍मभूमि परिसर जाएंगे जहां वह रामलला के दर्शन और धार्मिक अनुष्ठान में शामिल होंगे। सीएम इस दौरान राम मंदिर निर्माण कार्य की प्रगति की भी जानकारी लेंगे। बताया जा रहा है कि इसके बाद वह प्रशासनिक अधिकारियों के साथ विकास योजनाओं की समीक्षा भी कर सकते हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें