ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशराम मंदिर भूमि पूजन : आज खत्म होगा बरसों का इंतजार, अयोध्या पर टिकीं दुनिया की निगाहें

राम मंदिर भूमि पूजन : आज खत्म होगा बरसों का इंतजार, अयोध्या पर टिकीं दुनिया की निगाहें

आज 5 अगस्त को बरसों बरस का इंतजार खत्म होने जा रहा है। अयोध्या में  श्रीराम के मंदिर के शिलान्यास की घड़ी खत्म हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को अयोध्या में अभिजीत मुहूर्त में...

राम मंदिर भूमि पूजन : आज खत्म होगा बरसों का इंतजार, अयोध्या पर टिकीं दुनिया की निगाहें
हिन्दुस्तान टीम,अयोध्या Wed, 05 Aug 2020 05:32 AM
ऐप पर पढ़ें

आज 5 अगस्त को बरसों बरस का इंतजार खत्म होने जा रहा है। अयोध्या में  श्रीराम के मंदिर के शिलान्यास की घड़ी खत्म हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को अयोध्या में अभिजीत मुहूर्त में रामजन्म भूमि स्थल पर नींव में चांदी की शिला रख कर मंदिर का शिलान्यास करेंगे। रामलला विराजमान के अपने मंदिर में प्रतिष्ठापित होने में अब कुछ साल ही लगने हैं। 

इस आयोजन पर देश दुनिया की निगाहें लगी हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ की सरकार इस आयोजन को शांति, सौहार्द व गरिमा के साथ साथ सम्पन्न कराने में जुटी है। चाक चौबंद सुरक्षा-व्यवस्था और सोशल डिस्टेंसिंग अपनी जगह मुस्तैद है। मर्यादा के मंदिर के भूमि पूजन व शिलान्यास राममंदिर आंदोलन की राह में अंजाम तक पहुंचने जैसा है। ऐसे में योगी सरकार इस एतिहासिक व सांस्कृतिक तौर पर गौरान्वित करने वाली परिघटना को यादगार बना देने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। आने वाले वक्त में मुख्यमंत्री योगी  धार्मिक, सांस्कृतिक, व सर्वधर्म समभाव वाली इस नगरी अयोध्या को चौतरफा विकास से चमका देने की तैयारी में हैं। 

पीएम मोदी कितने बजे पहुंचेंगे अयोध्या, जानिए
5 अगस्त को सुबह 9:35 बजे पीएम मोदी दिल्ली से लखनऊ के लिए रवाना होंगे। एक घंटे बाद यानी 10:35 बजे पर वह लखनऊ पहुंचेंगे। यहां से 5 मिनट बाद यानी 10:40 बजे पर वह अयोध्या के लिए प्रस्थान करेंगे। 11:30 बजे पीएम मोदी अयोध्या पहुंचे और साढ़े 12 बजे भूमि पूजन में शामिल होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें