DA Image
10 अप्रैल, 2020|6:24|IST

अगली स्टोरी

अयोध्या: मोदी सरकार के एक रुपए के नए नोट से खुलेगा रामलला का खाता

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर राम मंदिर निर्माण के लिए गठित रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय का कहना है कि ट्रस्ट का खाता केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के वित्त मंत्रालय की ओर से दिए गए एक रुपए के करेंसी नोट से ही खुलेगा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने ट्रस्ट को करेंसी से निकाल कर एक नंबर का नोट चंदे के रूप में दिया है। वही नोट अब एसबीआई शाखा में खुल रहे रामलला के खाते में जमा किया जाएगा।

इसके पहले उन्होंने राज सदन में भारतीय स्टेट बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात कर उनसे ट्रस्ट का खाता खुलवाने के सम्बन्ध में विचार-विमर्श किया। उन्होंने बताया कि देश के तीन लाख गांवों से चंदा आएगा। बहुतों के चेक या ड्राफ्ट में ट्रस्ट के नाम के अक्षरों व स्पेलिंग में गलती होगी तो उसे बैंक कैसे दूर करेगा। उन्होंने बताया कि बैंक अधिकारियों से व्यवहारिक समस्याओं के निराकरण पर चर्चा की गई है। बैंक अफसरों ने सभी समस्याओं के निवारण का आश्वासन दिया है।

ये भी पढ़ें- ट्रस्ट के महासचिव ने राम मंदिर के लिए मांगे हर कार्यकर्ता से 10 रुपए

उधर एसबीआई के उप महाप्रबंधक प्रशांत कुमार दास ने बताया कि ट्रस्ट का बायलॉज प्राप्त होने के अलावा अन्य औपचारिकताओं के पूरा होने पर खाता खोल दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह खाता अभी पुरानी शाखा में ही खुलेगा और भविष्य में रामजन्मभूमि परिसर में नई शाखा भी खोली जाएगी। बैठक में  रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के प्रमुख ट्रस्टी बिमलेन्द्र मोहन प्रताप मिश्र, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रांत कार्यवाह डॉ अनिल मिश्र व भारत सरकार की ओर से नामित अधिकारी के प्रतिनिधि एके सिंह के अलावा क्षेत्रीय प्रबंधक मयूर तोलानी व शाखा प्रबंधक प्रियांशु शर्मा शामिल थे।

ये भी पढ़ें- 18 अप्रैल तक आ जाएगा विवादित ढांचा ध्वंस का फैसला, आडवाणी-जोशी और कल्याण सिंह समेत 49 नामजद

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ram Janmabhoomi Teertha Kshetra Trust Account Will Be Open With The New Currency Note Of One Rupee Ayodhya PM Modi SBI