ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशराकेश टिकैत बोले- पीछे हटना हमारी डिक्शनरी में नहीं, सेना की तरह हम भी मोर्चे पर

राकेश टिकैत बोले- पीछे हटना हमारी डिक्शनरी में नहीं, सेना की तरह हम भी मोर्चे पर

  दिल्ली-गाजियाबाद के गाजीपुर बॉर्डर पर पिछले कई महीनों से धरने पर बैठे किसानों से राकेश टिकैत ने कहा कि हम पीछे नहीं हटने वाले हैं । पीछे हटना हमारी डिक्शनरी में नहीं है । जिस तरह फौजें...

राकेश टिकैत बोले- पीछे हटना हमारी डिक्शनरी में नहीं, सेना की तरह हम भी मोर्चे पर
लाइव हिन्दुस्तान टीम ,गाजियाबाद Thu, 01 Jul 2021 02:23 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

 

दिल्ली-गाजियाबाद के गाजीपुर बॉर्डर पर पिछले कई महीनों से धरने पर बैठे किसानों से राकेश टिकैत ने कहा कि हम पीछे नहीं हटने वाले हैं । पीछे हटना हमारी डिक्शनरी में नहीं है । जिस तरह फौजें मोर्चे पर होती हैं तो गोली खाती हैं उसी तरह हम भी मोर्चे पर हैं और लड़ रहे हैं । आंदोलन को आम जनता की भावनाएं आगे बढ़ा रही हैं। यह एक वैचारिक क्रांति है। जहां वैचारिक क्रांति आई है उसने परिवर्तन किए हैं। विचार से बड़ा कोई हथियार नहीं है। इस समय देश पर कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया है। इनको देश की जनता, व्यापारी, किसान और मजदूरों से कोई लेना देना नहीं है। हैरानी की बात है कि किसान देश की राजधानी को घेर कर बैठे हैं और सरकार बात ही नहीं कर रही है। किसान भी पीछे नहीं हटेगा । 

बीेजेपी पर लगाया था गड़बड़ी फैलाने का आरोप: 

गाजीपुर बार्डर पर बुधवार को भाजपा कार्यकर्ताओं और किसानों के बीच भिड़ंत हाे गई थी। इसके बाद राकेश टिकैत का गुस्‍सा भड़क गया। उन्‍होंने चेतावनी देने के लहजे में कहा था कि यहां कोई मंच पर कब्जा करने की कोशिश करेगा तो बक्कल उधेड़ देंगे। ये लोग फिर प्रदेश में कहीं नज़र नहीं आएंगे। टिकैत बोले कि वे (बीजेपी समर्थक) यहां आकर अपने किसी नेता का स्‍वागत करना चाह रहे थे। यह कैसे हो सकता है। यह मंच किसानों का है। किसान संयुक्‍त मोर्चे के बैनर तले एकजुट हैं। यदि किसी को यहां आना है तो भाजपा छोड़कर आ जाए। मोर्चे में शामिल हो जाए। उन्‍होंने कहा किे यहां यह दिखाने की कोशिश की गई कि हमने गाजीपुर के मंच पर भाजपा का झंडा फहरा दिया। यह बिल्‍कुल गलत बात है। ऐसे लोगों के बक्‍कल उधेड़ देंगे।  किसान नेता ने पुलिस पर भी गड़बड़ी फैलाने वालों को संरक्षण देने का आरोप लगाया। कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता पिछले तीन दिन से आ रहे हैं। पुलिस उन्हें संरक्षण दे रही है। पुलिस गुंडई छोड़ दे। बीजेपी की वर्कर न बने। यह सारा कुछ पुलिस की मौजूदगी में हुआ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें