ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशराज्यसभा के लिए वोटों का गणित पूरा करने में जुटी भाजपा, राजा भैया से मिलने पहुंचे भूपेंद्र चौधरी

राज्यसभा के लिए वोटों का गणित पूरा करने में जुटी भाजपा, राजा भैया से मिलने पहुंचे भूपेंद्र चौधरी

राज्यसभा चुनाव में उतारे गए आठवें प्रत्याशी के लिए वोटों का गणित पूरा करने में भाजपा जुट गई है। सहयोगी दलों के साथ बैठक के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने राजा भैया से मुलाकात की है।

राज्यसभा के लिए वोटों का गणित पूरा करने में जुटी भाजपा, राजा भैया से मिलने पहुंचे भूपेंद्र चौधरी
Yogesh Yadavहिन्दुस्तान,लखनऊWed, 21 Feb 2024 11:38 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा अपने आठवें राज्यसभा प्रत्याशी को जिताने के लिए जी-जान से जुट गई है। मंगलवार की शाम मुख्यमंत्री आवास में कोर कमेटी में चुनावी रणनीति पर मंथन के बाद बुधवार को देर रात तक पार्टी नेता वोटों का गणित पूरा करने के फेर में लगे रहे। दोपहर बाद भाजपा मुख्यालय में सहयोगी दलों अपना दल (एस) और निषाद पार्टी के आशीष पटेल और संजय निषाद संग प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह और उपमुख्यमंत्री द्वय केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक ने बैठक की। फिर सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर से भी बात की गई।

भाजपा ने अंतिम समय पर बिल्डर संजय सेठ के रूप में आठवां प्रत्याशी उतारकर मतदान सुनिश्चित करा दिया है। अब पार्टी सभी प्रत्याशियों की जीत का गणित बनाने में लगी है। भाजपा मुख्यालय में हुई बैठक में आशीष पटेल ने सभी 13 विधायकों के वोट दिलवाने का भरोसा दिलाया। वहीं संजय निषाद ने भी विधायकों से बात करने के लिए कहा है। सूत्रों की मानें तो सहयोगी भी इस चुनावी वैतरणी में फीलगुड की आस लगाए हैं। खबर है कि उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने संजय निषाद से आवास पर अलग से भी राज्यसभा चुनाव को लेकर चर्चा की।

राजा भैया से मिलने पहुंचे भूपेंद्र चौधरी
राज्यसभा चुनाव में समर्थन मांगने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी देर शाम जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के यहां गए। भाजपा के आठवें प्रत्याशी संजय सेठ भी उनके साथ थे। राजा भैया के पास उनके खुद के सहित दो वोट हैं। चुनावी दृष्टि से इन वोटों की खासी अहमियत है। इससे पहले सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम भी राजा भैया से समर्थन मांगने पहुंचे थे

26 को होगा एनडीए विधायकों का प्रशिक्षण
27 फरवरी को होने वाले राज्यसभा चुनाव से पहले भाजपा और सहयोगी दलों के सभी विधायकों को वोट डालने का प्रशिक्षण दिया जाएगा। पहले एनडीए विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दोनों उपमुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे। इसी दौरान सभी प्रत्याशियों के हिसाब से विधायकों के 37-37 के जोड़े बना दिए जाएंगे। पार्टी के मुख्य सचेतक रामनरेश अग्निहोत्री ने इसे लेकर बुधवार को सभी विधायकों को सूचना दे दी। सभी से 25 फरवरी की रात तक हर हाल में लखनऊ पहुंचने को कहा गया है। 26 को 11 बजे से लोकभवन ऑडीटोरियम में प्रशिक्षण दिया जाएगा। 27 फरवरी को मतदान के लिए सभी से सुबह 9 बजे पार्टी के विधान मंडल कार्यालय पहुंचने को कहा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें